Latest News खेल

श्रीलंका दौरे के लिए राहुल द्रविड़ ने थामी टीम इंडिया की कमान, दिया ऐसा रिएक्शन


  • नई दिल्ली: राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के निदेशक राहुल द्रविड़ ने कहा कि जब वह भारत की अंडर-19 और ‘ए’ स्तर की टीमों के कोच थे तो उन्होंने सुनिश्चित किया था कि दौरे पर गए प्रत्येक खिलाड़ी को मैच खेलने का मौका मिले जबकि उनके जमाने में ऐसा नहीं होता था.

द्रविड़ ने थामी टीम इंडिया की कमान

भारत की युवा प्रतिभाओं को तराशने का श्रेय द्रविड़ को जाता है. वह अब अगले महीने श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली भारत की सीमि​त ओवरों की टीम के कोच होंगे. इस टीम की अगुवाई शिखर धवन करेंगे. द्रविड़ अब भारत ए और अंडर-19 टीमों के साथ नहीं जाते हैं, लेकिन इसकी शुरुआत उन्होंने ही की थी कि दौरे पर जाने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को मैच खेलने का मौका जरूर मिले.

कोच बनते ही द्रविड़ ने दिया ऐसा रिएक्शन

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, ‘मैं उन्हें पहले ही बता देता था कि यदि आप मेरे साथ ‘ए’ टीम के दौरे पर आए हो तो फिर आप यहां से मैच खेले बिना नहीं जाओगे. जब मैं जूनियर स्तर पर खेलता था तो मेरे अपने अनुभव थे. ‘ए’ टीम के दौरे पर जाना और मैच खेलने का मौका न मिलना बहुत बुरा होता था.’ उन्होंने कहा, ‘आप अच्छा प्रदर्शन करते हो. आप 700-800 रन बनाते हो. आप टीम के साथ जाते हो और वहां आपको अपनी योग्यता दिखाने का मौका नहीं मिलता है. इसके बाद आपको चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने के लिए अगले सत्र में फिर से वे 800 रन बनाने होते हैं.’