Latest News खेल

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया खेलेगी 3 वनडे और 3 टी20 मैच, ऐसा होगा सीरीज का कार्यक्रम


  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के टीम इंडिया (Team India) के श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) के ऐलान के बाद से ही क्रिकेट प्रेमियों को इस सीरीज की तारीख जानने की उत्सुकता है. इस सीरीज को लेकर जो शुरुआती जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक ये सीरीज जुलाई के दूसरे हिस्से में खेली जाएगी. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच पहले 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी और फिर 3 मैचों की ही टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस दौरे के लिए भारतीय टीम जुलाई की शुरुआत में ही श्रीलंका पहुंच जाएगी और आखिरी हफ्ते में वापस देश लौटेगी. गांगुली ने पहले ही साफ कर दिया है कि इस दौरे के लिए सिर्फ सीमित ओवरों के विशेषज्ञ खिलाड़ियों की टीम जाएगी और इंग्लैंड दौरे पर गई टीम का कोई सदस्य इसमें शामिल नहीं होगा.

भारतीय टीम 2 जून को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) और टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंचेगी. टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैंप्टन में टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इसके बाद जुलाई के पूरे महीने में भारतीय टीम इंग्लैंड में रहकर ही आपस में ही अभ्यास मैच खेलेगी. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होगी. ऐसे में जुलाई के महीने में ही भारत की दूसरी टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी.

13 जुलाई से 27 जुलाई के बीच मुकाबले

इस दौरे के बारे में रविवार 9 मई को पहली बार पूर्व भारतीय कप्तान और बोर्ड अध्यक्ष गांगुली ने जानकारी दी थी. हालांकि, गांगुली ने दौरे की तारीखों का जिक्र नहीं किया, लेकिन इसको लेकर शुरुआती जानकारी सामने आई है. क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन-क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट की ओर से प्रस्तावित कार्यक्रम में वनडे सीरीज के मुकाबले 13, 16 और 19 जुलाई को खेले जाएंगे. इसके बाद 22, 24 और 27 जुलाई को टी20 सीरीज के मैच होंगे.

.