Latest News खेल राष्ट्रीय

सचिन को याद आए उनके द्रोणाचार्य, किया भावुक पोस्ट


नई दिल्ली, । भारत में यदि क्रिकेट धर्म माना जाता है तो इसमें कोई संदेह नहीं कि उसके भगवान सचिन तेंदुलकर हैं। क्रिकेट छोड़ने के बावजूद फैंस के बीच उनकी दीवानगी में जरा भी कमी नहीं आई है, यही कारण है आज भी जब वह नजर आते हैं तो फैंस खुद को सचिन-सचिन कहने से रोक नहीं पाते हैं।

हाल ही में एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें प्लेन के अंदर लोग सचिन-सचिन के नारे लगा रहे थे। हालांकि इस वीडियो में सचिन नजर नहीं आ रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने इस वीडियो को साझा कर सबका शुक्रिया किया था।

लेकिन सचिन को सचिन बनाने में जिस व्यक्ति का हाथ है, आज उस शख्स की पुण्यतिथि है। सचिन ने एक भावुक पोस्ट के जरिए अपने गुरु रमाकांत आचरेकर को याद किया है। उन्होंने लिखा है “उन्होंने मुझे तकनीक, अनुशासन और सबसे खास खेल आदर करना सीखाया।

मैं उन्हें हर दिन याद याद करता हूं। आज उनकी पुण्यतिथि है। मैं अपने जीवन के द्रोणाचार्य को सलाम करता हूं। बिना उनके मैं इस तरह का क्रिकेटर नहीं बन पाता।”

आपको बता दें कि सचिन कई इंटरव्यू में कह चुके हैं कि रमाकांत आचरेकर नहीं होते तो उनका क्रिकेट करियर इस तरह का नहीं होता है। रमाकांत आचरेकर का निधन 2 जनवरी 2019 को हुआ था।

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। 9 साल हो गए और अब भी क्रिकेट की दुनिया के कई रिकॉर्ड्स इस बल्लेबाज के पास है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतकों का रिकॉर्ड हो या फिर सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड अब भी सचिन टॉप पर मौजूद हैं। उनके नाम 34,357 अंतरराष्ट्रीय रन हैं।