Latest News खेल

सचिन, हरभजन समेत ने दी भारतीय हॉकी टीम को ओलंपिक मेडल जीतने पर बधाई


  • भारतीय मेंस हॉकी टीम ने ओलंपिक में इतिहास रच दिया है. 41 साल बाद हॉकी टीम ने ओलंपिक मेडल पर अपना कब्जा किया है. हॉकी टीम को कई क्रिकेटरों ने बधाई दी है.

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय मेंस हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है. भारतीय टीम ने इस इस ओलंपिक में कांस्य पदक पर अपना कब्जा जमाया है. ओलंपिक में यह मेडल भारत के लिए 41 साल के लंबे इंतजार के बाद आया है. कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में भारत ने जर्मनी का सामना किया. भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए इस मुकाबले को 5-4 से जीता. मुकाबले में मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम का नाम इतिहास में दर्ज हो गया और उन्होंने कांस्य पदक अपने नाम कर लिया.

1980 के मॉस्को ओलंपिक के बाद भारत ने 41 साल बाद टोक्यो ओलंपिक में पदक जीता है. हॉकी मेंस टीम का ओलंपिक में यह 12वां पदक है. भारत ने अबतक ओलंपिक में 9 गोल्ड 1 सिल्वर और 3 कांस्य पदक जीता है. ओलंपिक में इस जीत के बाद पूरे भारत में जश्न का माहौल है भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई क्रिकेटरों ने हॉकी टीम को उनकी इस जीत पर अपनी शुभकामनाएं दी है. आइए जानते हैं भारतीय क्रिकेटरों ने किस अंदाज में हॉकी टीम को बधाई दी.

क्रिकेट के भगवान कह जाने वाले पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने लिखा “ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर हॉकी टीम से जुड़े हर सदस्य को बधाई. कड़ी मेहनत के बाद यह जीत मिली है. श्रीजेश ने आखिरी लम्हों में जो पेनाल्टी सेव किया वह शानदार था. पूरा भारत के लिए गौरवान्वित महसूस कर रहा है”.

भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय हॉकी टीम को बधाई देते हुए कहा “क्या शानदार गेम था, ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर हॉकी टीम को बधाई हमें आप पर गर्व है”.

वहीं भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि ” 1983, 2007 और 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में मिली जीत को भूल जाइए. भारतीय हॉकी टीम की जीत उनसब से बड़ी है”.