पटना

सभी लोग प्रेम और भाईचारे के साथ रहें : नीतीश


मुख्यमंत्री ने विभिन्न जगहों का किया भ्रमण, लोगों से मुलाकात की तथा बधाई एवं शुभकामनायें दीं

(आज समाचार सेवा)

पटना। ईद-उल-फितर के अवसर पर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी मैदान पहुॅच कर इमाम इदैन हजरत मौलाना महसूद अहमद कादरी नदवी से मुलाकात कर उनसे मोसाफा किया और ईद की मुबारकबाद पेश की। इमाम इदैन हजरत मौलाना महसूद अहमद कादरी नदवी ने मुख्यमंत्री को भी ईद की मुबारकबाद दी तथा बिहार की सुख, समृद्धि, प्रगति, उन्नति एवं विकास की कामना की।

इससे पूर्व इदैन कमिटी के सदर महमूद आलम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गुलदस्ता भेंटकर एवं साफा पेश कर उनकी इज्जत अफजाई की। मुख्यमंत्री ने तमाम नमाजियों सहित मुस्लिम भाई-बहनों एवं बिहारवासियों तथा देशवासियों को ईद की मुबारकबाद एवं बधाई दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री लोगों से गले मिलकर, हाथ मिलाकर भी इद की मुबारकबाद दी। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद के अवसर पर मैं सभी को मुबारकबाद देता हूँ। वर्ष 2006 से ही ईद के मौके पर हम यहां आते रहे हैं। पिछले दो वर्ष 2020 और 2021 में कोरोना के कारण इसका आयोजन नहीं हो पाया था। इस बार ईद के मौके पर यहां आकर मुझे काफी खुशी हो रही है। रमजान के इस पवित्र महीने में लोग एक माह तक रोजा रखते है। सभी लोग प्रेम के साथ इस पर्व को मनाते हैं। हमलोग यही चाहते हैं कि सभी लोग एक दूसरे के साथ प्रेम और भाईचारे के साथ रहें। सब लोग एक दूसरे की इज्जत करें। किसी भी धर्म के माननेवाले हों एक दूसरे का सम्मान करें। हमारी सबको शुभकामनाएं है। बिहार आगे बढ़े, देश आगे बढ़े, सभी लोग प्रेम के साथ एक दूसरे के साथ अच्छे से रहें।

इसके बाद विभिन्न जगहों का भ्रमण कर मुख्यमंत्री ने लोगों से की मुलाकात की तथा बधाई एवं शुभकामनायें दी। खानकाह- मुजीबिया फुलवारीशरीफ जाकर वहां के सज्जादा नशीं हजरत सैयद शाह आयतुल्ला कादरी से मुलाकात कर उनकी दुआयें ली। इसके पश्चात् मुख्यमंत्री इमारत-ए-शरिया, फुलवारीशरीफ जाकर वहां के नायब अमीर-ए-शरीयत श्री शमशाद रहमानी, कार्यकारी सचिव मौलाना शिब्ली कासमी सहित अन्य लोगों को ईद की बधाई एवं शुभकामनायें दीं।

इसके पश्चात् मुख्यमंत्री ने सुल्तानगंज स्थित एदार-ए-शरिया पहुंचकर वहां के सदस्य डा. फरीद अमानुल्लाह, डा. अहमद रजा एवं विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी से मुलाकात कर ईद की बधाई एवं शुभकामनायें दीं। एदार-ए-शरिया के सदस्यों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया और राज्य की तरक्की के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए उन्हें आभार पत्र भी सौंपा।

इसके पश्चात् मुख्यमंत्री मित्तन घाट, पटना सिटी स्थित खानकाह-ए-मुनएमिय पहुंचकर वहां के सज्जादा नशीं सैयद शाह शमीमुद्दीन अहमद मुनअमी के साथ मिलकर राज्य की सुख-शांति एवं समृद्धि की दुआ की। साथ ही वहां मौजूद लोगों को ईद की बधाई एवं शुभकामनायें दीं। इसके पश्चात् मुख्यमंत्री तकिया शरीफ, मित्तन घाट, पटना सिटी स्थित खानकाह बारगाहे इश्क पहुंचकर वहां के सज्जादा नशीं आमिर जावेद सहित अन्य लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

इसके पश्चात् मुख्यमंत्री फारूकी तंजीम के संपादक एम. ए. जफर के आवास, एक्जिविशन रोड स्थित डा. अहमद अब्दुल हई के आवास, आशियाना दीघा स्थित डा. मो. ग्यासुद्दीन रई साहब के आवास एवं दानापुर छावनी स्थित हाजी मोहम्मद इलियास उर्फ सोनू बाबू के आवास पर जाकर ईद की बधाई एवं शुभकामनायें दीं।