पटना

समस्तीपुर के सब रजिस्टार के ठिकानों पर छापेमारी


समस्तीपुर (आससे)। समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मणि रंजन के पटना, समस्तीपुर व मुजफ़्फरपुर ठिकाने पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट की छापेमारी चल रही है। ठिकाने से अकूत संपत्ति का पता चला है। बताया गया कि समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मगरदही में उनके आवास पर टीम जांच कर रही है। इसके अलावा पटना स्थित फ्लैट व मुजफ्फरपुर में भी छापेमारी की जा रही है।

आर्थिक अपराध यूनिट व स्पेशल विजिलेंस यूनिट के एडीजी ने छापेमारी की पुष्टि करते हुए बताया कि अभी कार्रवाई चल रही है। कार्रवाई पूरी होने के बाद डिटेल्स जानकारी दी जाएगी। समस्तीपुर में अपार्टमेंट के साथ-साथ ही रजिस्ट्री ऑफिस में भी छापेमारी शुरू है। समस्तीपुर जिले में एक साथ दो जगहों पर छापेमारी जारी है। आपको बता दें कि शुक्रवार को सुबह 8 बजे आर्थिक अपराध अनुसंधान इकाई की टीम समस्तीपुर स्थित उनके किराए के मकान पर पहुंच गई। मुख्य द्वार पर पुलिस का पहरा है। टीम के सभी सदस्य मकान के अंदर जांच में जुटे हैं।

जानकारी के अनुसार अवर निबंधन के विरूद्ध एक करोड़ 62 लाख 36 हजार 926 रुपये की आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामला है। सूत्रों का कहना है छापा खत्म होने के बाद ही इससे सम्बन्धित पूरी सार्वजनिक की जाएगी। छापामारी टीम के सदस्य कुछ भी बताने से इनकार कर रहें हैं। बतादें कि 16 दिसम्बर को पटना के निगरानी थाना में मणि रंजन के खिलाफ आय से अधिक मामले को लेकर केस दर्ज किया गया था। पटना स्थित निगरानी की विशेष कोर्ट के सर्च वारंट के आधार पर यह छापेमारी की जा रही है। बहरहाल इस तरह के छापेमारी से समस्तीपुर जिले के हलचल मची हुई है।