News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

समस्तीपुर कोर्ट में दिनदहाड़े फायरिंग; पेशी पर आए दो कैदियों को लगी गोली, मची अफरा-तफरी


समस्तीपुर। समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय में फायरिंग से हड़कंप मच गया। शनिवार को हुई इस घटना में दो लोग जख्मी हो गए।

वारदात के बाद सभी बदमाश पैदल ही भागने में कामयाब रहे। दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही एसपी समेत तमाम वरीय पदाधिकारी कोर्ट परिसर पहुंचे और मामले की जांच-पड़ताल में जुट गए हैं।

दो कैदियों का मारी गोली

बताया जा रहा है कि चकमेहसी थाना क्षेत्र के नीमा चकहैदर निवासी प्रभात चौधरी और मुफस्सिल थाना क्षेत्र दुधपुरा निवासी प्रभात तिवारी अवैध शराब कारोबार के एक मामले में जेल में बंद है।

इन दोनों को कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था। पेशी के बाद उसे हाजत ले जाया जा रहा था। इस बीच हाजत के पास खड़े चार बदमाशों ने दोनों को लक्ष्य बनाकर गोली चला दी।

इस दौरान आरोपी प्रभात चौधरी और प्रभात तिवारी को गोली लग गई। वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद चारों बदमाश पैदल ही न्यायालय परिसर (Samastipur Firing) से बाहर निकल गए। दोनों जख्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

न्यायालय की बढ़ाई गई सुरक्षा

वहीं, मामले में एसपी विनय तिवारी ने कहा कि शराब के अवैध कारोबारियों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है या दिलवाया है। एक सप्ताह के अंदर इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि न्यायालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस न्यायालय के मुख्य दरवाजे पर प्रतिनियुक्त पुलिसकर्मी की भूमिका की भी जांच करेगी।