पटना

समस्तीपुर: मंडल रेल प्रबंधक ने आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन को हरी झण्डी दिखा कर किया रवाना


समस्तीपुर (आससे)। अशोक माहेश्वरी, मंडल रेल प्रबंधक, समस्तीपुर ने आईआरसीटीसी द्वारा संचालित आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। विदित हो आईआरसीटीसी द्वारा दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों के दर्शन हेतु रक्सौल से त्रिवेन्द्रम के बीच एक विशेष गाड़ी चलाया गया है। यह गाड़ी रक्सौल से खुलकर सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पटना, मोकामा, किउल एवं आसनसोल जं. पर यात्रियों हेतु रूकेगी तथा यात्रा के दौरान यात्रियों को तिरूपति, रामेश्वरम, कन्याकुमारी, त्रिवेन्द्रम एवं पुरी के प्रमुख तीर्थ स्थलों के दर्शन करायेगी।

इसी क्रम में आज इस गाड़ी के समस्तीपुर स्टेशन पहुँचने पर मंडल रेल प्रबंधक ने समस्तीपुर से इस गाड़ी में चढ़ने वाले यात्रियों को बीच कोविड सुरक्षा कीट (मास्क, सेनेटाईजर, ग्लव्स, फेस शील्ड आदि) का वितरण किया। इस अवसर पर मंरेप्र ने यात्रियों से भी भेंट की तथा उन्हें सुरक्षित एवं सुखद यात्रा हेतु अपनी शुभकामना दी। उन्होनें अपने संबोधन में कहा कि इस गाड़ी के प्रयोग से तीर्थयात्री काफी कम खर्च में विभिन्न तीर्थस्थलों के दर्शन कर सकते हैं।

उन्होनें यात्रियों से आग्रह किया कि वे भी यात्रा समाप्ति के उपरान्त अपने गाँव-समाज में इस यात्रा के अनुभव साझा करें ताकि अन्य यात्री भी इस प्रकार के यात्रा का लाभ लें सके। तदुपरान्त मंडल रेल प्रबंधक ने फीता काटकर तथा हरी झण्डी दिखाकर आस्था विशेष गाड़ी को रवाना किया। इस अवसर पर  सरस्वती चन्द्र, सिनियर डीसीएम, रूपेश कुमार, सिनियर डीओएम, राजेश कुमार, रिजिनल मैनेजर, आईआरसीटीसी, संजीव कुमार के साथ आईआरसीटीसी के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।