Latest News मनोरंजन

सलमान खान, फिल्म इंडस्ट्री के 25,000 वर्करों के बैंक खातों में डायरेक्ट डालेंगे पैसे


  • सलमान खान की ओर से इस बार 25,000 वर्करों के बैंक अकाउंट में 1500-1500 रुपये के हिसाब से कुल 3.75 करोड़ रुपये देकर उनकी मदद करने का फैसला किया गया है.

मुंबई: सलमान खान ने पिछले साल कोरोना काल में लगाए गये लम्बे लॉकडाउन के दौरान फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हजारों दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक मदद की थी. कोरोना की दूसरी और पहले से ज्यादा खतरनाक लहर के बीच सलमान ने फिर से फिल्म इंडस्ट्री के 25 हज़ार दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने का एलान कर दिया है.

सलमान खान की ओर से इस बार 25,000 वर्करों के बैंक अकाउंट में 1500-1500 रुपये के हिसाब से कुल 3.75 करोड़ रुपये देकर उनकी मदद करने का फैसला किया गया है.

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, “पिछले साल हमने फेडरेशन की ओर से सलमान खान को 26,000 जरूरतमंद वर्करों के आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक के डीटेल्स भेजे थे. उनके पास पहले से मौजूद इन नामों में से इस बार सलमान खान ने कुल 25,000 लोगों को आर्थिक सहायता मुहैया कराने‌ का का एलान किया है, जिनमें लाइटमैन, स्पॉट बॉय, मेक-अप आर्टिस्ट, स्टंटमैन, जूनियर कलाकार आदि सभी शामिल हैं.

ल्लेखनीय है कि पिछले साल‌ कोरोना काल‌ में लॉकडाउन के दौरान सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुल 23,000 लोगों को पहले 3000-3000 रुपये की आर्थिक सहायता दी थी. इसके बाद उन्होंने दो बार 1500-1500 रुपये की आर्थिक सहायता भी पहुंचाई थी. इस तरह से सलमान ने इंडस्ट्री से जुड़े जरूरतमंद लोगों को पिछले साल 15 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की थी.

अशोक दुबे कहते हैं, “बॉलीवुड में सलमान खान की तरह दिलदार और कोई नहीं है. सलमान खान ने पिछले साल भी दिल खोलकर ज़रूरतमंद वर्करों की मदद कर उनकी रोजमर्रा की ज़िंदगी को चलाने में मदद की थी. खास बात ये है कि इस बार तो हमने वर्करों के लिए सलमान खान से मदद की गुहार भी नहीं लगाई थी. उन्होंने खुद ही आगे आकर दिहाड़ी मजदूरों की मदद का एलान किया है.”