पटना

मुजफ्फरपुर: कोरोना संक्रमित लोगों को सीसीटीवी कैमरे की नजर में रखने की जरूरत : मुकेश


प्रभारी मंत्री ने निर्माणाधीन गैस प्लांट का किया निरीक्षण, एक सप्ताह में उत्पादन शुरू करने का निर्देश 

मुजफ्फरपुर। बिहार के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री मुकेश सहनी  शुक्रवार को पुनः जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के संग बैठक कर जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण एवं उसके रोकथाम हेतु किए जा रहे विभिन्न कार्यों से अवगत हुए। इस दौरान मंत्री ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप पर प्रभावी नियंत्रण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। साथ ही ऑक्सीजन की आपूर्ति में आ रहे कठिनाइयों और  जरूरतमंदों को बेड सुनिश्चित कराने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी जानकारी ली।

समीक्षा के क्रम में मंत्री ने जिला प्रशासन एवं अस्पताल प्रशासन से कहा कि सभी कोरोना मरीज सीसीटीवी कैमरा की निगरानी में रहे यह सुनिश्चित किया जाए। जो मरीज अच्छा हो गए हैं वैसे मरीजों को अलग होटल एवं अन्य  सुविधाजनक जगह पर अस्पताल की निगरानी में रखा जाए। ऑक्सीजन की आपूर्ति हेतु स्थापित हो रहे क्रायोजेनिक टैंक का मंत्री ने निरीक्षण किया एवं एक  सप्ताह के अंदर ऑक्सीजन उत्पादन प्रारंभ कराने का निर्देश दिया। मुजफ्फरपुर जिले के कोविड-19 के सहायतार्थ हेल्पलाइन नंबर 94731 89716 जारी करते हुए मंत्री ने कहा कि कोविड-19 एवं परिजनों को हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से हर संभव मदद पहुंचाई जाएगी।

मौके पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए जिले के प्रभारी मंत्री ने बताया कि मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए डीआरडीओ के माध्यम से 500 ऑक्सीजन बेड के साथ अत्याधुनिक सुविधा से लैस अस्पताल रक्षा मंत्रालय द्वारा प्रारंभ करने हेतु मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री को पत्र लिखा है। मुजफ्फरपुर जिले में डीआरडीओ के माध्यम से अस्पताल स्थापित होने से कोरोना  से  लड़ाई  उत्तर बिहार के लिए वरदान साबित होगा। यह अस्पताल होने से उत्तर बिहार के सभी जिलों के लोगों को काफी मदद मिलेगी।