Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली बिजनेस राष्ट्रीय

सहारा में अब तक इतने लोगों को मिला फंसा पैसा रिफंड पोर्टल पर 18 लाख ने कराया रजिस्ट्रेशन


नई दिल्ली, । सहारा समूह के निवेशकों का फंसा पैसा अब वापस मिलने लगा है। आज केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने उन निवेशकों को बड़ा तोहफा दिया। शाह ने आज दिल्ली में सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से सहारा समूह की सहकारी समितियों के जमाकर्ताओं को दावा राशि हस्तांतरित की।

केंद्रीय मंत्री ने 112 लाभार्थियों को 10-10 हजार रुपये की पहली किस्त हस्तांतरित कर दी है। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का कहना है कि अब तक 18 लाख लोगों ने पोर्टल पर पंजीकरण कराया है।

शाह ने कुछ दिन पहले ही लांच किया था सहारा रिफंड पोर्टल

कुछ दिन पहले ही अमित शाह ने सहारा रिफंड पोर्टल को लांच किया था। शाह ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए सहारा रिफंड पोर्टल पर गांवों एवं दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों का ख्याल करते हुए प्रक्रिया में कामन सर्विस सेंटर को भी शामिल किया।

ऐसे लिया जा सकता रिफंड

देश में अभी साढ़े पांच लाख कामन सर्विस सेंटर हैं, जहां तीन सौ से अधिक तरह की ई-सेवाएं उपलब्ध हैं। इन केंद्रों में इंटरनेट कनेक्टिविटी, कंप्यूटर, प्रिंटर और स्कैनर जैसी सुविधाएं मौजूद हैं। वास्तविक निवेशक सहारा रिफंड पोर्टल पर आवेदन करने के लिए अपने निकट के कामन सर्विस सेंटर पर जाकर सहायता ले सकते हैं। आवेदन के 45 दिनों के भीतर उनके बैंक खाते में पैसे भेज दिए जाएंगे।

ऑनलाइन किया जा सकता आवेदन

सहारा में लाखों लोगों का करोड़ों में पैसा फंसा है। पैसा वापस पाने के लिए लोग पोर्टल पर दिए गए लिंक पर जाकर भी ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है, लेकिन जिन निवेशकों को पर्याप्त तकनीकी जानकारी नहीं है, उनके लिए कामन सर्विस सेंटर की व्यवस्था की गई है।