News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

‘सिख फार जस्टिस’ के साथ आम आदमी पार्टी के कनेक्शन की होगी जांच,


नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की खालिस्तान समर्थक प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन सिख फार जस्टिस से मदद लेने के मामले जांच होगी। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर इसकी जांच की मांग की थी। केंद्र सरकार ने इन आरोपों को गंभीरता से लिया है और अमित शाह ने चन्नी को स्वयं पूरे मामले की गहराई से दिखवाने का भरोसा दिया है।

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को चरणजीत सिंह चन्नी ने गृहमंत्री को लिखे पत्र के साथ सिख फार जस्टिस के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत सिंह पन्नू की ओर से पंजाब में खालिस्तानी समर्थकों को लिखे गए एक पत्र की कापी भेजी है। पंजाबी में लिखे पत्र में पन्नू ने रविवार को होने वाले विधानसभा चुनाव के मतदान में आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की गई है। पन्नू के अनुसार सिख फार जस्टिस लगातार आम आदमी पार्टी के संपर्क में है।

2017 के विधानसभा चुनाव में भी सिख फार जस्टिस ने आम आदमी पार्टी को समर्थन दिया था और इस बार भी समर्थन कर रहा है। चन्नी ने इसे देश की एकता और अखंडता के लिए अत्यंत गंभीर बताते हुए इसकी गहराई से जांच की मांग की थी। चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने पत्र में आम आदमी पार्टी के सह-संस्थापक कुमार विश्वास के उन आरोपों का भी हवाला दिया है, जिसमें कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के खालिस्तान ताकतों के साथ सीधे संबंध होने का आरोप लगाया गया है। चन्नी ने कुमार विश्वास के आरोपों को अत्यंत गंभीर बताते हुए उसकी भी गहराई से जांच की जरूरत बताई।