Latest News पंजाब राष्ट्रीय

सिद्धू के बेअदबी मामलों में ‘तालीबानी’ सजा देने के बयान पर बोले कैप्टन


चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब के सभी विधायक रेत खनन के कारोबार में शामिल हैं, लेकिन वह किसी का नाम सार्वजनिक नहीं करेंगे। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह उन कुछ नामों का रहस्योद्घाटन कर सकते हैं जो बड़े-बड़े हैं तो कैप्टन ने कहा कि फिर तो मुझे टाप से ही शुरू करना होगा। उन्होंने कहा, यह पूछिए कि कौन रेत के कारोबार में शामिल नहीं है।

कैप्टन गत दिवस चुनिंदा पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे, जिसमें उन्होंने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की रणनीति बनाने, लिंचिंग, देश की सुरक्षा के लिए खतरा बन रहे ड्रोन और पंजाब की खेती एवं भूजल को लेकर गंभीर विषयों पर लंबी बातचीत की। उन्होंने दो और किताबें लिखने संबंधी भी बताया। कैप्टन ने पाकिस्तान से आ रहे ड्रोन और मौजूदा पंजाब सरकार की इस चुनौतीपूर्ण काम पर बरती जा रही गैर गंभीरता पर चिंता व्यक्त की।

उन्होंने पिछले आंकड़े देते हुए बताया कि पंजाब इस समय भारी खतरे में है। चीन में बने ड्रोन अब 50-50 किलोमीटर सीमा के अंदर आने लगे हैं, जिसमें जीपीएस आदि फिट हैं और ये हथियार, ड्रग्स आदि गिरा रहे हैं। हमारे पास इन्हें ट्रैक करने की तकनीक नहीं है। उन्होंने इस गंभीर खतरे के प्रति मुख्यमंत्री रहते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को भी बताया है। साथ ही कहा कि प्रदेश के गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा जैसे लोग मेरी इन बातों को गंभीरता से नहीं ले रहे।कैप्टन ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा है कि पंजाब को हर साल बीस हजार करोड़ दें तो देश को दालों का आयात करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।