Latest News नयी दिल्ली

सीएम पिनराई विजयन ने लिखी अमित शाह को चिट्ठी, कहा- आरोपियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई


उत्तर प्रेदश की झांसी में 4 ननों को प्रताड़ित करने को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है और उन पर हमला करने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. दरअसल ये चारों नन दिल्ली से ट्रेन में राउरकेला जा रही थीं तभी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इन्हें प्रताड़ित किया था.

अमित शाह को लिखी चिट्ठी में सीएम पिनराई विजयन ने इस मामले पर उनको ध्यान देने के अपील की है. उन्होंने चिट्ठी में बताया कि इन नन को बजरंग दल के 150 कार्यकर्ताओं ने प्रताड़ित किया. उन्होंने बताया कि झांसी पुलिस ने महिला पुलिस की गैर मौजूदगी में इन नन को जबरदस्ती टेन से उतारा. उन्होंने अपना आधार कार्ड दिखाया तो पुलिस ने यह कहकर मानने से इनकार कर दिया कि ये फेक हैं.

मामला जब बड़े अधिकारियों के पास पहुंचा और लखनऊ के आईजी जब इस मामले में शामिल हुए तब जाकर चारों को रिहा किया गया. पिनराई विजयन ने इस मामले को देश की छवि बिगाड़ने वाला बताया है और आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है.

वहीं दूसरी ओर कुछ ही दिनों में केरल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है. यहां छह अप्रैल को वोटिंग करवाई जाएगी और चुनाव परिणाम दो मई को घोषित किए जाएंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कांग्रेस के ऊपर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि कुछ प्रमुख कांग्रेसी नेता भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मदद से चुनाव जीतकर केरल विधानसभा पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. वे वोट ट्रेडिंग का हिस्सा है. आने वाले दिनों में और मामले सामने आएंगे.

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा, ‘पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतें बढ़ रही हैं. कांग्रेस ने तेल कंपनियों को कीमतों में बढ़ोतरी करने का अधिकार दिया. बीजेपी ने बैलगाड़ियों की सवारी करके इसका विरोध किया, लेकिन सत्ता में आने के बाद वे भी वही कर रहे हैं. लोगों के मुद्दों के प्रति उन दोनों की कोई जिम्मेदारी नहीं है.’