Latest News बंगाल

मिदनापुर: ममता बनर्जी पर बरसे पीएम मोदी, कहा- दो मई…दीदी गई, असली परिवर्तन आ रहा है


प्रधानमंत्री ने कहा, ”तृणमूल सरकार ने बंगाल को सिर्फ अंधकार दिया है. भाजपा की डबल इंजन की सरकार बंगाल को सोनार बांग्ला देगी. दीदी के राज में यहां हिंसा और बम धमाकों की खबरे आती है. पूरे-पूरे घर उड़ जाते है धमाकों से और दीदी की सरकार सिर्फ देखती रहती है. इस स्थिति को हमें मिलकर बदलना होगा. बंगाल को शांति चाहिए, स्थिरता चाहिए, बम-बंदूकों और हिंसा से मुक्ति चाहिए.”

मिदनापुर: पश्चिम बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे, इससे पहले नेता एक दूसरे पर जमकर जुबानी हमला बोल रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी आज अधिकारी परिवार के गढ़ मिदनापुर जिले के कांथी में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. प्रधानमंत्री ने रैली में ममता बनर्जी और टीएमसी पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज बंगाल के कोने कोने से एक ही आवाज आ रही है- दो मई दीदी जाछे और आसोल परिवर्तन आछे. यानी दो मई, दीदी गई और असली परिवर्तन आ रहा है.

प्रधानमंत्री ने कहा, ”बंगाल के हर मुख से एक ही आवाज़ आ रही है कि 2 मई दीदी जाछे और आसोल परिवर्तन आछे. जब जरूरत होती है तब दीदी दिखती नहीं, जब चुनाव आता है तो कहती हैं- सरकार दुआरे-दुआरे! यही इनका खेला है. पश्चिम बंगाल का बच्चा-बच्चा ये खेला समझ गया है. दीदी, आज पश्चिम बंगाल पूछ रहा है, कि एम्फन की राहत किसने लूटी? गरीब का चावल का किसने लूटा? उम्पुन के सताए लोग, आज भी टूटी हुई छत के नीचे जीने को मजबूर क्यों हैं.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”बीजेपी की डबल इंजन की सरकार हल्दिया को नदी जलमार्गों से कनेक्ट कर रही है. पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश के स्टील प्लांट्स और अन्य उद्योगों के लिए जो आयात और निर्यात होगा, उसका हल्दिया अहम सेंटर बनने वाला है. यहां के लोगों का विकास, बीजेपी का संकल्प है. बीजेपी का संकल्प, बंगाल हर क्षेत्र तक विकास पहुंचना है. बीजेपी- हर स्कीम को स्कैम मुक्त करेगी. कट, कमीशन पर रोक लगाएगी.”

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”आजकल मेदिनीपुर में आकर बहाने बना रही हैं, दीदी उन बहनों और परिवारों को जवाब नहीं दे पाई जिनको पहले उम्फान ने तबाह किया और फिर तृणमूल के टोलाबाजों ने लूट लिया. बंगाल का किसान भूल नहीं सकता कि कैसे दीदी ने निर्ममता दिखाई है. दीदी ने आपको पीएम किसान सम्मान निधि से वंचित रखा. दो मई को बंगाल के विकास के बीच आ रही दीवारें टूट जाएंगी. यहां बीजेपी की सरकार बनेगी और किसानों के हक के 3 साल के पैसे भी उनके खातों में मैं जमा करके रहूंगा. पिछले तीन साल के जो पैसे दीदी ने नहीं दिए, वो मैं किसानों को दूंगा.”

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में बीजेपी का संकल्प पत्र भी सामने आ चुका है. मैं बंगाल, बीजेपी के सभी नेताओं, बंगाल बीजेपी की टीम को इसके लिए बहुत बधाई देता हूं. उन्होंने जो संकल्प पत्र बनाया है, जनता की आवाज सुनकर बनाया है. लोगों की मुसीबतों को सुनकर बनाया है, बंगाल के उज्ज्वल भविष्य के लिए बनाया है. केंद्र सरकार हर घर नल से जल पहुंचाने के लिए काम कर रही है. लेकिन तृणमूल की सरकार ने यहां ये भी नहीं होने दिया. टीएमसी सरकार को आपकी चिंता नहीं है. बहनों-बेटियों के सशक्तिकरण के लिए जो काम केंद्र की बीजेपी सरकार कर रही है. उसे डबल इंजन की सरकार कई गुना बढ़ाने वाली है.