News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान के विरोध पर विपक्ष की कई पार्टियों ने लोकसभा से किया वाकआउट


नई दिल्ली, । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए बयान पर आज संसद में सियासी माहौल गर्म रहा। कांग्रेस, टीएमसी और नेशनल कान्फ्रेंस सहित विपक्षी दलों ने यूपी के सीएम आदित्यनाथ की टिप्पणी के विरोध में लोकसभा से वाकआउट किया। इन सभी नेताओं ने सीएम योगी आदित्यानाथ के उस बयान पर विरोध जताया जिस पर उन्होंने कहा था कि अगर भाजपा को सत्ता में वापस नहीं लाया गया तो राज्य कश्मीर, केरल या पश्चिम बंगाल बन सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी विधानसभा के पहले चरण के मतदान से पहले बुधवार को जनता से वोट डालने की अपील की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक वीडियो जारी करते हुए कहा था कि अगर इस बार मतदाताओं ने गलती की तो यूपी को जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल या केरल बनने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। इस बयान के बाद से गुरुवार को एक राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी।

केरल की वायनाड लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि राज्यों, लोगों, संस्कृतियों, भाषाओं और उनकी विविधता के संघ का प्रतिनिधित्व करने वाली भारत की भावना का अपमान नहीं किया जाना चाहिए।

केरल के मुख्यमंत्री ने सीएम योगी पर कसा तंज

केरल के मुख्यमंत्री ने पी. विजयन ने ट्वीट कर कहा कि यदि यूपी केरल में बदल गया तो यह न केवल बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं और जीवन स्तर का आनंद लेगा, बल्कि एक ऐसा समाज भी होगा जिसमें धर्म और जाति के नाम पर लोगों की हत्या नहीं की जाएगी।