News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के लिए पहुंचे शिवपाल यादव


लखनऊ, । प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात करने पहुंचे। इस मुलाकात के बाद से सियासी गलियारे में चर्चाओं का दौर तेज हो गया है। हालांकि, शिवपाल सिंह यादव के खेमे ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है।

शिवपाल यादव ने बुधवार को ही विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। शिवपाल यादव यूपी के जसवंतनगर सीट से विधायक हैं। इसके बाद शिवपाल सीएम योगी से मिलने पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच करीब 20 मिनट तक मुलाकात चली। बताया जा रहा है इस मुलाकात के तुरंत बाद सीएम योगी ने संगठन के बड़े नेताओं को चर्चा के लिए बुलाया है।

बता दें कि सपा अध्यक्ष व नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने मंगलवार शाम गठबंधन में शामिल दलों की बैठक बुलाई तो नाराज चल रहे उनके चाचा शिवपाल यादव शामिल नहीं हुए। इससे पहले सपा के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में भी शिवपाल इसलिए शामिल नहीं हुए थे क्योंकि उन्हें पार्टी के तरफ से न्योता नहीं दिया गया था, इस बार भतीजे के बुलावे के बावजूद चाचा नहीं आए।

सपा प्रदेश कार्यालय में जिस समय बैठक चल रही थी उसी समय शिवपाल इटावा में भागवत कथा सुन रहे थे। शनिवार 25 मार्च को सपा विधानमंडल दल की बैठक में नहीं बुलाए जाने से नाराज शिवपाल इटावा चले गए थे। इसके बाद वह दिल्ली चले गए और वहां सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात भी की थी। इसके बाद शिवपाल फिर इटावा आ गए।