पटना

सीतामढ़ी: पंचायत सचिव की बेटी की शादी में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां


रात भर बालाओं ने लगाए ठुमके, प्राथमिकी दर्ज,  दो गिरफ्तार

सीतामढ़ी।  लॉकडाउन के दौरान पंचायत सेवक  की बेटी की शादी में डीजे की धुन पर बार बालाओं ने  रात भर ठुमके लगाए। जहां एक ओर कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन अवधि विस्तारित की गई है तथा लॉकडाउन-3 में  शादी समारोह में 20 से अधिक लोगों के शामिल होने पर रोक है वही सीतामढ़ी में एक पंचायत सेवक ने ही अपनी बेटी की शादी  लॉक डाउन की धज्जियां उड़ा दी। पूरा मामला डुमरा थाना क्षेत्र के माधोपुर रोशन पंचायत के भीसा गांव का है जहां 26 मई की रात पंचायत सचिव वीरेंद्र कुमार की बेटी की शादी में सैकड़ों लोग जुटे और स्टेज पर डीजे की धुन पर बार बालाओं का डांस होता रहा।

इस सिलसिले में वायरल हुए वीडियो के आधार पर डुमरा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसमें लड़की के पिता व पंचायत सेवक वीरेंद्र कुमार सहित पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पंचायत सचिव वीरेंद्र कुमार के पुत्र रणधीर कुमार एवं कैलाशपुरी निवासी  राम स्वार्थ महतो के पुत्र सुरेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बताया जाता है कि 26 मई को पंचायत सचिव की पुत्री एवं बथनाहा थाना क्षेत्र के कमलदह कोइरगामा निवासी देव नारायण सिंह के पुत्र की शादी संपन्न हुई। इस दौरान लॉकडाउन की खूब धज्जिया उड़ाई गई।  डीजे की धुन पर बालाओं ने जमकर ठुमके लगाए। शादी समारोह में शामिल लोगों में थोड़ा भी कोरोना का खौफ नहीं दिखा।  शादी में शामिल होने वाला कोई भी व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग का पालन व मास्क में नही नज़र आया।  सारी रात शादी समारोह के दौरान लॉकडाउन नियमों को तोड़ा गया। सरकारी नियमों के अनुसार बैंड बाजे तथा डीजे के रोक के बावजूद शादी समारोह में बैंड बाजा भी बजा और डीजे की धुन पर बार बालाओं के ठुमके भी लगे।

इस मामले में एक वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद इसकी सूचना एसपी व डीएसपी को दी गई। एसपी के आदेश पर डीएसपी न वायरल वीडियो की जांच की जहां इस घटना सत्य पाया गया। पंचायत सचिव द्वारा थाने से कोई परमिशन  नही ली गयी थी।  घटना सत्य पाए जाने के बाद डुमरा थानाध्यक्ष के बयान पर थाना में पंचायत सचिव समेत पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।