पटना

सीतामढ़ी: दिनदहाड़े युवक की चाकू गोदकर हत्या, विरोध में घंटों रहा सड़क जाम


रीगा (सीतामढ़ी)।‌‌ थाना क्षेत्र के रीगा कुशमारी पथ पर बदमाशों ने शनिवार को दिनदहाड़े एक युवक की चाकू गोदकर हत्या कर दी। युवक की पहचान रीगा द्वितीय पंचायत अंतर्गत स्टेशन टोला निवासी अजय भारती के 18 वर्षीय पुत्र अनमोल कुमार के रूप में की गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर 12  बजे के आसपास अनमोल कुमार अपने चाचा के लड़के प्रियांशु कुमार के साथ कुछ लड़कों के बुलाने पर कुशमारी की तरह जा रहा था।

रीगा चीनी मिल से सटे दक्षिण पहले से घात लगाए बदमाशों ने अनमोल के ऊपर ताबड़तोड़ चाकू से वार करना शुरू कर दिया और मृत समझकर फरार हो गया। इसके बाद घटना में साथ गए अनमोल के चाचा का लड़का प्रियांशु ने आनन-फानन में टेंपो पर सवार कर अस्पताल पहुंचाया जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ उदय भानु सिंह ने अनमोल को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद पूरे इलाके में चीख-पुकार मच गई और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

इस क्रम में बड़ी संख्या में गांव वालों के साथ अनमोल के रिश्तेदार अस्पताल पहुंचे और हत्या को लेकर जमकर विरोध किया। विरोध कर रहे हैं लोगों ने बताया कि आए दिन थाना क्षेत्र में इस तरह की घटना लगातार हो रही है और बदमाशों के अंदर पुलिस का कोई डर नहीं है। आरोपी दिनदहाड़े कहीं भी हत्या कर नौ दो ग्यारह हो जा रहे हैं। इस तरीके की घटना पुलिस के लिए बहुत बड़ी चुनौती बन चुकी है।

मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष संजय कुमार और एसआई उपेंद्र कुमार समेत बड़ी संख्या में पुलिस वालों ने परिजन को जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर आश्वासन देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की प्रक्रिया में जुट गए लेकिन परिजनों ने पुलिस वालों की बात मानने से इनकार कर दिया और वरीय पदाधिकारी की मांग पर अड़े रहे। तब जाकर मौके पर एसडीपीओ रामाकांत उपाध्याय टेक्निकल सेल से सुबोध कुमार समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल अस्पताल पहुंचे और तकरीबन 2 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया गया।

पदाधिकारियों ने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी व पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिलाया। पूरी घटनाक्रम में अनमोल के साथ मौजूद उसके चाचा का लड़का प्रियांशु कुमार ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि बभनगमा पंचायत के बखरी गांव निवासी विकास कुमार यादव, राजा ठाकुर और दीपक यादव ने उसके भाई की बेरहमी से हत्या कर दिया। मृतक अनमोल कुमार अपने दो भाइयों में छोटा था, बड़ा भाई गोलू कुमार उर्फ रोहित के साथ बहन चंचला कुमारी और पूजा कुमारी अभी पढ़ाई कर रही है।

मृतक के पिता अजय भारती के आवेदन पर आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। घटना के बाद सामाजिक कार्यकर्ता शंभू पासवान, सिकंदर पासवान, पप्पू पासवान के साथ जिला परिषद प्रतिनिधि सुनील पासवान समेत अन्य लोगों ने जल्द से जल्द आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस से गुहार लगाई है। वहीं इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि दोनों पक्षों में पूर्व में ही मामूली विवाद हुए थे जिससे गुस्साए विपक्षियों ने बदले की भावना से अनमोल की हत्या कर दी।