Latest News करियर नयी दिल्ली

सीबीएसई 10वीं रिजल्ट पर बोर्ड सचिव ने दी ये जानकारी इस तिथि के बाद परिणाम..


सीबीएसई बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 डेट का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा सेकेंड्री (क्लास 10) के एन्नुअल बोर्ड एग्जाम रिजल्ट की घोषणा मई के तीसरे सप्ताह की शुरूआत में की जा सकती है। बोर्ड सचिव अनुराग त्रिपाठी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2023 की घोषणा 15 मई के बाद कर सकता है। हालांकि, बोर्ड सचिव द्वारा सीबीएसई सेकेंड्री रिजल्ट 2023 डेट को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई भी तारीख की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन मई के सेकेंड हॉफ में नतीजों की घोषणा निश्चित तौर पर किए जाने की बात सचिव ने कही।

CBSE Board 10th Result 2023 Date: सीबीएसई बोर्ड 10वीं रिजल्ट नोटिफिकेशन cbse.gov.in पर

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 डेट को लेकर नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट, cbse.gov.in पर जारी करेगा। इस नोटिफिकेशन के माध्यम से स्टूडेंट्स सीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2023 डेट, टाइम की जानकारी ले सकेंगे। इसके साथ ही, बोर्ड द्वारा सीबीएसई सेकेंड्री रिजल्ट 2023 को चेक करने के विभिन्न विकल्पों की भी जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा की जाएगी। सीबीएसई बोर्ड दसवीं के नतीजों देखने के लिए लिंक को सीबीएसई रिजल्ट पोर्टल, results.cbse.nic.in पर एक्टिव किया जाएगा। इस लिंक के माध्यम से स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर के माध्यम से परिणाम देख पाएंगे।

CBSE Board 10th Result 2023 Date: मार्कशीट-कम-सर्टिफिकेट डिजीलॉकर और उमंग ऐप्प पर

साथ ही, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि वे रिजल्ट और सब्जेक्ट-वाइज मार्क्स को रिजल्ट सीबीएसई रिजल्ट पोर्टल पर देख सकेंगे, लेकिन उन्हें अपनी मार्कशीट-कम-सर्टिफिकेट को डिजीलॉकर पोर्टल या ऐप्प से डाउनलोड करना होगा। इसके लिए स्टूडेंट्स को अपने आधार नंबर और बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के माध्यम से लॉग-इन करना होगा।