Latest News करियर राष्ट्रीय

सीयूईटी पीजी एग्जाम एडमिट कार्ड रिलीज, 5, 6 सितंबर को होगी परीक्षा


नई दिल्ली। CUET PG Admit Card 2022: सीयूईटी पीजी एग्जाम एडमिट कार्ड रिलीज हो चुके हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTa) ने 5 सितंबर, 2022 और 6 सितंबर, 2022 को होने वाली परीक्षा के लिए CUET पीजी एडमिट कार्ड 2022 आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta पर रिलीज किया है। अब ऐसे में, जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट https://cuet.nta.nic.in/ पर जाकर कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।  उम्मीदवार ध्यान दें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट के लिंक विकल्प पर जाना होगा। इसके बाद, स्क्रीन पर दिखाई देने के लिए एडमिट कार्ड के लिए अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी फिर प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। इसके अलावा, अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे भी आसान स्टेप्स दिए हैं, जो फॉलो करके भी प्रवेश पत्र डाउनलोड किया जा सकता है।

 

CUET PG Admit Card 2022: सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को सीयूईटी पीजी की वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, फिर होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर जाएं। इसके बाद, अपना आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें। अब एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। अब एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट लेकर परीक्षा के लिए रख लें।

उम्मीदवार ध्यान दें कि, सीयूईटी पीजी परीक्षा 2022 के संबंध में किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट cuet.nta.nic.in और एनटीए वेबसाइट, nta.ac.in देख सकते हैं। वहीं अगर बात करें परीक्षा परिणाम की तो यह सितंबर के आखिर में जारी होने की संभावना है। हालांकि फिलहाल आधिकारिक तिथि की घोषणा नहीं की गई है, इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।