पटना

सीवान में ग्रामीण बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर 26 लाख की लूट


सीवान। सीवान में अपराधियों का मनोबल दिनों दिन बढ़ता जा रहा है कभी एके 47  से गोलीबारी तो कहीं  लूट की घटनाओं को अंजाम बखूबी से दे रहे है और हर बार पुलिस का यही बयान रहता है अपराधियों को बक्सा नहीं जाएगा। बुधवार को पूर्वाहन करीब 10:30 बजे सशस्त्र अपराधियों ने सीवान शहर के रामराज मोड़़ आशीर्वाद कांप्लेक्स के समीप उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के शाखा के महिला शाखा प्रबंधक समेत कर्मचारियों को बंधक बनाकर 26 लाख रुपये लूट लिए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार सिन्हा एवं एसडीपीओ जितेंद्र कुमार पांडेय घटनास्थल पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी लिया।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार 10:30 बजे महिला शाखा प्रबंधक रीमा सिन्हा एवं उनकी सहयोगी कैशियर ने बैंक शाखा को खोल कर शाखा के अंदर प्रवेश किया। थोड़ी ही देर में हथियारों से लैस 4 अपराधियों ने बैंक के अंदर प्रवेश किया और शाखा प्रबंधक एवं कैसियर को हथियार के बल पर अपने कब्जे में लेकर बैंक के मुख्य तिजोरी को खुलवाया तथा सेफ में रखे गए 26 लाख रुपये बैग में भर लिया। करीब 20 मिनट तक बैंक में लूटपाट करने के दौरान अपराधियों ने महिला कर्मचारियों के साथ हाथापाई भी किया। अपराधी बार-बार हथियार लहरा रहे थे और हल्ला न करने का दबाव बना रहे थे।

ग्रामीण बैंक में पहुंची एक महिला उपभोक्ता ने बताया कि चार युवा अपराधी जो छात्रों की तरह दिख रहे थे बैंक के अंदर थे जबकी एक अपराधी बैंक के गेट पर हथियार लेकर निगरानी कर रहा था। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से निकल गये। घटना की सूचना पर पहुंची नगर थाना पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि हथियारों से लैस अपराधियों ने 26 लाख रुपये की लूट किया है। अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान में जुटी हुई है। लूट के मामले के उद्भेदन को लेकर फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड टीम का सहारा लिया जाएगा और यथाशीघ्र इस लूट कांड का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।