पटना

सुपौल में फ्लिपकार्ट कार्यालय से 10 लाख की लूट


सुपौल (आससे)। बिहार के सुपौल में अपराधियों ने फ्लिपकार्ट के सामानों की डिलीवरी करने वाली एजेंसी इंस्टाकार्ट के कार्यालय में घुस कर करीब 10 लाख रुपये सहित अन्य सामान लूट लिये। इस दौरान 8 की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने लूटपाट के बाद सीसीटीवी का डीवीआर निकाल लिया और वो भी अपने साथ ले गये। लूट का ये मामला सदर थाना के गौरवगढ के पास का है।

इस इलाके में इंस्टाकार्ट कार्यालय के द्वारा फ्लिपकार्ट के सामानों की डिलीवरी की जाती है, जहां रोजाना लाखों रुपये का ट्रांजेक्शन भी होता है। इसकी भनक शायद अपराधियों की लग चुकी थी। रविवार की देर रात हथियार का भय दिखाकर अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया और चलते बने। इंस्टाकार्ट के इस कार्यालय में तीन दिन का नगदी रुपया मौजूद था। गांधी जयंती और रविवार होने की वजह से यहां काम करने वाले कर्मियों ने कैश को बैंक में जमा नही किया था।

रविवार की देर रात हथियार से लैश सभी अपराधी पहुंचे तो उस वक्त दो स्टाफ अंदर में कार्य कर रहे थे और दो बाजार में किसी कार्य से गये थे। दो अपराधियों ने पहले अंदर गेट के पास जाकर अवाज लगायी तो भीतर में काम कर रहे स्टाफ ने आकर देखा तब तक अपराधियों ने उनको हथियार का भय दिखाकर अपने कब्जे में कर लिया। फिर अपराधियों ने 20 से 25 मिनट तक वहां लूटपाट मचाया और कुरियर से आये लगभग 3 लाख रुपये मूल्य के मोबाईल और नकदी लूट लिये।

इस घटना के बाद सदर पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। दफ्तर में काम करने वाले कर्मी सामानों को मिलाने में जुट गये हैं ताकि लूट की सही जानकारी पुलिस को दी जा सके। पुलिस आसपास के इलाकों में भी सीसीटीवी को खंगाल रही है।