Latest News खेल

सूर्यकुमार यादव समेत 3 भारतीय को ICC ने T20WC 2022 की अपनी टीम में चुना,


नई दिल्ली, : टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आइसीसी ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। इस खिलाड़ियों का चयन कमेंटेटर्स की राय और क्रिकइंफो के आंकड़ों के आधार पर किया गया है। आइसीसी की टीम आफ द टूर्नामेंट में तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिसमें सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली और अर्शदीप सिंह मौजूद हैं। वहीं पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों शादाब खान और शाहीन अफरीदी इस टीम में जगह बनाने में सफल रहे। 

वहीं इस टीम में इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी शामिल किए गए जिसमें जोस बटलर, एलेक्स हेल्स और मार्क वुड शामिल हैं जबकि साउथ अफ्रीका के एक खिलाड़ी एनरिच नार्त्जे इस टीम में जगह बनाने में सफल रहे। इसके अलावा न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा भी इस टीम में शामिल हैं। आइसीसी की इस टीम में ओपनर के तौर पर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली को रखा गया है। टीम में बल्लेबाजी के लिए चौथे नंबर पर भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव शामिल हैं।

वहीं इस टीम में ग्लेन फिलिप्स पांचवें नंबर पर हैं तो वहीं सिकंदर रजा छठे नंबर पर हैं जबकि शादाब खान सातवें नंबर पर हैं। टीम में शादाब खान और सिकंदर रजा बतौर आलराउंडर शामिल किए गए हैं। आइसीसी ने अपनी इस टीम में चार बेहतरीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया है जिसमें एनरिच नार्त्जे, मार्क वुड, शाहीन शाह अफरीदी और अर्शदीप सिंह हैं। इस टीम में आस्ट्रेलिया के किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आइसीसी की प्लेइंग इलेवन-

जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, सिकंदर रजा, शादाब खान, एनरिच नार्त्जे, मार्क वुड, शाहीन अफरीदी, अर्शदीप सिंह।