Latest News नयी दिल्ली

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को रोक कर पैसों की वसूली हो, एमपीलैड्स फंड को भी फिर से शुरू करें- CPI सांसद की पीएम को चिट्टी


  • भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सांसद बिनय विस्वम ने गुरुवार को सरकार से एमपीलैड्स फंड को फिर से शुरू करने का आग्रह किया, ताकि निर्वाचित जन प्रतिनिधि अपने क्षेत्रों में कोविड से जुड़ी सुविधाओं के लिए उस धन का उपयोग कर सकें. इस फंड को पिछले साल रोक दिया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में विस्वम ने कहा कि सांसद निधि योजना (एमपीलैड्स) फंड को पिछले साल रोक दिया गया था ताकि धन का इस्तेमाल महामारी से लड़ने में किया जा सके, लेकिन सरकार की खामियां उजागर होने के बाद फंड को फिर से शुरू किया जाना चाहिए.

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सांसद ने कहा कि एमपीलैड्स फंड से सरकार जो धन बचा रही है उसकी सेंट्रल विस्टा जैसी परियोजनाएं रोक कर भरपाई की जा सकती है. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से अप्रैल 2021 से महामारी के विनाशकारी प्रभाव ने सरकार की खामियों को उजागर कर दिया है और नागरिकों को ऑक्सीजन तथा जीवनरक्षक दवाओं जैसी आवश्यक मेडिकल सामग्रियों के अभाव में अपनी जान गंवानी पड़ रही है. विस्वम ने कहा कि ऐसे समय में लोग सहायता के लिए अपने निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से आस लगाए हुए हैं.

उधर देशभर में वैक्सीन उपलब्ध करवाने और सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के निर्माण पर रोक की मांग पर पूरा विपक्ष एक साथ लामबंद नजर आ रहा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को एक बार इन्हीं मुद्दों पर सरकार पर एक बार फिर से निशाना साधा है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि वैक्सीन, ऑक्सीजन और दवाओं के साथ प्रधानमंत्री भी गायब हैं. बचे हैं तो बस सेंट्रल विस्टा, दवाओं पर जीएसटी और यहां-वहां पीएम की फोटो.