बिजनेस

सैमसंग ने भारत में ‘एयरड्रेसर’ पेश किया, कीमत 1.10 लाख


नयी दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने मंगलवार को भारत में कपड़ों की देखभाल करने वाले अपने अत्याधुनिक उपकरण ‘एयरड्रेसरÓ को पेश किया, जिसकी कीमत 1.10 लाख रुपये है। इस उपकरण की मदद से कपड़ों से धूल, प्रदूषण और कीटाणुओं को निकाला जा सकेगा। सैमसंग ने यह पेशकश ऐसे वक्त में की है, जब विभिन्न कंपनियां कोविड-19 के चलते सेनेटाइज उत्पादों की पेशकश कर रही हैं। सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में वायरलेस चार्जिंग के साथ एक यूवी स्टेरलाइजर भी पेश किया था। सैमसंग ने कहा कि एयरड्रेसर की मदद से उपभोक्ता अब जल्दी और आसानी से घर पर ही अपने कपड़े तैयार कर सकते हैं, और साथ ही बार-बार धोने या ड्राई क्लीनर की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।
जीवन भर की आय के समाधान की गारंटी

मुंबई। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने ‘आईसीआईसीआई प्रूगारंटीड पेंशन प्लानÓ शुरू किया है। यह एक ऐसी अभिनव सेवानिवृत्ति योजना है जो वित्तीय रूप से स्वतंत्र सेवानिवृत्त जीवन जीने के लिए जीवन भर की आय की गारंटी देती है। यह एक नॉन-लिंक्ड नॉन-पार्टिसिपेटिंग व्यक्तिगत वार्षिकी उत्पाद है। इसमें ग्राहकों को तत्काल और स्थगित अवधि के साथ वार्षिकी का चयन करने की सुविधा मिलती है। तत्काल वार्षिकी विकल्प ग्राहकों को एक बार के प्रीमियम का भुगतान करते हुए तुरंत नियमित आय प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। दूसरी ओर, डेफर्ड एन्युइटी विकल्प ग्राहकों को बाद में किसी भी बिंदु पर आय प्राप्त करने की सुविधा देता है, उदाहरण के लिए उनकी सेवानिवृत्ति के करीब। ग्राहकों के पास 10 साल की अवधि के लिए आय को स्थगित करने का विकल्प है। आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड पेंशन प्लानकी लॉन्चिंग पर टिप्पणी करते हुए आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर अमित पलटा ने कहा, हम ग्राहकों को जीवन भर की आय के समाधान की गारंटी देते हुए खुशी का अनुभव कर रहे हैं। यह एक ऐसी योजना है, जो वर्तमान दौर के अप्रत्याशित समय में निश्चितता प्रदान कर सकती है। जीवन को लेकर उच्च प्रत्याशा, किसी भी सामाजिक सुरक्षा की कमी, बढ़ती मुद्रास्फीति और स्वास्थ्य देखभाल की बढ़ती लागत के इस दौर में ग्राहकों के लिए सुरक्षित सेवानिवृत्त जीवन की योजना बनाना एक तरह से जरूरी हो गया है। आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड पेंशन विविधतापूर्ण सेवानिवृत्ति योजना है जो ग्राहकों को सेवानिवृत्त होने या बाद में नियमित आय प्राप्त करने में सक्षम बनाती है। यह उन लोगों के लिए एक ऐसा विकल्प होगा जिनके लिए सेवानिवृत्ति अभी भी कुछ समय दूर है।
वेद कोठारी की भूमिका निभाना सौभाग्य की बात-नमिश तनेजा

प्रयागराज। हर एक के जीवन में एक सांटा होता ही हैं जो हर स्थिति में उनका समर्थन करता है, उनका मार्गदर्शन करता है और उनके भविष्य के लिए एक अच्छी दिशा देता है। हर किसी को एक सांटा चाहिए जो एक अच्छा साथी बन सके। नमिश तनेजा, जो दंगल टीवी के ऐ मेरे हमसफऱ में वेद कोठारी का किरदार निभा रहे हैं, अपने आप को भाग्यशाली मानते हैं क्यूंकि उनके जीवन मैं एक नहीं बल्कि दो दो सांटा हैं। नमिश तनेजा को ऐ मेरे हमसफऱ मैं सोमवार से शुक्रवार रात 7.00 और 10.00 बजे सिर्फ दंगल टीवी पर प्रसारित होगा।
एम्बेसी आरईआईटी ने 3,680 करोड़ जुटाये
नयी दिल्ली। एम्बेसी ऑफिस पार्क आरईआईटी ने अपने संस्थागत निवेशकों से 3,680 करोड़ रुपये जुटाए हैं और वह इस राशि का इस्तेमाल बेंगलुरु में आईटी पार्क एम्बेसी टेकविलेज का अधिग्रहण करने के लिए करेगी। ब्लैकस्टोन और एम्बेसी समूह द्वारा प्रवर्तित एम्बेसी आरईआईटी भारत का पहला सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध आरईआईटी (रियल एस्टेट निवेश ट्रस्ट) है। इसे पिछले साल शेयर बाजारों में सूचीबद्ध किया गया था। एम्बेसी आरईआईटी ने एक बयान में कहा कि उसने एक संस्थागत नियोजन के जरिए 3,680 करोड़ रुपये जुटाए हैं। बयान में कहा गया कि योग्य संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) 15 दिसंबर को पेश किया गया था और इसके लिए वैश्विक और घरेलू निवेशकों, पेंशन फंडों, बीमा कंपनियों और वैकल्पिक संपत्ति प्रबंधकों सहित संस्थागत निवेशकों के बीच भारी मांग देखी गई।