Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन राष्ट्रीय

सोनाली फोगाट मामले में एक और गिरफ्तारी, गुरुग्राम के फ्लैट पर भी जाएगी गोवा-हरियाणा पुलिस


गुरुग्राम, । भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट की मौत के मामले में गोवा पुलिस जांच कर रही है। सोनाली फोगाट का गुरुग्राम में एक फ्लैट है। इसको लेकर अब मामले की आंच गुरुग्राम तक पहुंच गई है। गोवा पुलिस अब बुधवार देर शाम तक उनके फ्लैट पर जांच के लिए पहुंच सकती है।

 

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, गोवा पुलिस इस मामले में हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर जांच कर रही है। पुलिस ने बुधवार को हिसार से एक शख्स को हिरासत में लिया है। आरोपित की पहचान शिवम के रूप में हुई है। आरोपित उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। परिवार ने आरोपित पर सोनाली के फार्महाउस से लैपटॉप और मोबाइल गायब करने का आरोप लगाया था।

 

चोरी हुआ सामान मिल गया वापस

सोनाली फोगाट के जीजा अमन पूनिया ने बताया कि चोरी का मामला क्लियर हो गया है। जो सामान फार्म हाउस से गायब था, वह सब मिल गया हैं। कंप्यूटर आपरेटर शिवम घटना के बाद डर गया था और इसलिए वह वहां से भाग गया था। अमन ने बताया कि उसने घटना के बाद सबसे पहले सुधीर सांगवान को फोन किया और कहा कि यहां सब उसको सोनाली की मौत का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

इसलिए वह डर गया और सुधीर ने उसे कहा कि वह यहां से निकल जाए। अमन पूनिया ने बताया कि शिवम सुधीर के कहने पर डरकर यहां से चला गया था। उसका कोई कसूर नहीं है। उन्होंने सदर थाना पुलिस को उसे छोड़ने के लिए बोल दिया है।

पुलिस ने परिवार के दर्ज किए बयान

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट के मर्डर केस में जांच करने गोवा पुलिस की टीम हिसार पहुंची है। टीम सबसे पहले हिसार के सदर थाना गई। जहां सोनाली के स्वजनों के बयान दर्ज किए। भाई वतन ढाका, जीजा अमन पुनिया और भतीजा मानविंदर के बयान दर्ज करने के बाद गोवा पुलिस सोनाली फोगाट के फार्म हाउस पर पहुंची।

कई जगह जांच करेगी पुलिस

एसएचओ मंदीप चहल ने कहा कहा कि अधिकारी ने कहा कि दोनों राज्यों की पुलिस सोनाली फोगाट के फार्महाउस का दौरा करेगी। गोवा पुलिस और हरियाणा पुलिस सोनाली फोगाट के फार्महाउस जाएंगे, फिर हिसार के संत नगर स्थित सोनाली फोगाट के आवास पर जाएंगे। इसके बाद गोवा पुलिस गुरुग्राम भी जाएगी।

परिवार ने लगाया था शिवम पर ये आरोप

हिसार के डीएसपी नारायण चंद ने कहा कि सोनाली फोगाट की मौत के मामले में परिवार के सदस्यों ने शिवम नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ लैपटॉप और मोबाइल लेने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। हमने शिवम और 4 डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) बरामद किए हैं।

बेटी ने सीबीआई जांच की मांग की

इस बीच, सोनाली फोगट की बेटी यशोधरा फोगाट ने मंगलवार को अपनी मां की कथित हत्या की सीबीआई से जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि परिवार गोवा पुलिस द्वारा की गई जांच से संतुष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मामले की सीबीआई जांच का आश्वासन दिया है।

योजनावद्ध तरीके से हत्या का लगाया आरोप

सोनाली फोगाट के परिवार ने 27 अगस्त को खट्टर से मुलाकात की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने मामले की सीबीआई जांच का आश्वासन दिया था। यशोधरा ने बताया कि वो सीबीआई जांच की मांग कर रही हैं, क्योंकि मैं मौजूदा जांच से संतुष्ट नहीं हूं। कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने दावा किया कि उनकी मां की हत्या योजनावद्ध तरीके से की गई थी।

उन्होंने बताया कि मां ने मुझसे कहा था कि गोवा में करीब एक हफ्ते तक शूटिंग होगी। लेकिन यह पता चला है कि रिजॉर्ट को केवल दो दिनों के लिए बुक किया गया था। इससे पता चलता है कि यह एक सुनियोजित हत्या थी।

jagran

गुरुग्राम में है फ्लैट

सोनाली गुरुग्राम के सेक्टर-102 स्थित गुड़गांव ग्रींस नामक सोसायटी के फ्लैट नंबर-901 में रहती थीं। यह फ्लैट उनके निजी सचिव सुधीर सांगवान ने किराये पर लगभग तीन महीने पहले लिया था। जब भी दोनों कहीं से गुरुग्राम आते थे तो इसी फ्लैट में रहते थे। बताया जाता है कि सोनाली को सुधीर सांगवान अपनी पत्नी बताता था। यह भी बताया जाता है कि रविवार को दोनों गुरुग्राम में ही थे। कार सोसायटी में पार्क करके कैब से दोनों गोवा जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे।