Uncategorized

सोनाली हत्याकांड : दो दिन और बढ़ा सुधीर-सुखविंदर का पुलिस रिमांड, आज सौंपी जाएगी हरियाणा की जांच रिपोर्ट


फतेहाबाद : सोनाली हत्याकांड में फंसे पीए सुधीर सांगवान व सुखविंदर का पुलिस रिमांड दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। अब गोवा पुलिस उन्हें शनिवार को कोर्ट में पेश करेगी। वीरवार दोपहर साढ़े 12 बजे के आसपास गोवा पुलिस सुधीर सांगवान व सुखविंदर को गोवा की मापुसा कोर्ट में लेकर पहुंची। इस दौरान गोवा पुलिस ने सुधीर-सुखविंदर को चार दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजने की मांग रखी।

इसके पीछे गोवा पुलिस का तर्क था कि इस मामले में गोवा पुलिस की एक टीम हरियाणा में जाकर बीते दिन ही वापिस लौटी है और वो टीम आज डीजीपी गोवा को अपनी रिपोर्ट सबमिट करेगी। इस रिपोर्ट में सामने आए नए तथ्यों की जांच पड़ताल और दोनों आरोपितों से इस आधार पर पूछताछ के लिए चार दिन का पुलिस रिमांड आवश्यक है। लेकिन कोर्ट ने गोवा पुलिस को चार दिन की बजाए दो दिन का पुलिस रिमांड दिया है। साथ ही इस मामले में जल्द ही और सबूत पेश करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

उधर सोनाली हत्याकांड को लेकर गोवा में भी राजनीति गर्माने लगी है। गोवा में प्रमुख विपक्षी पार्टी गोवा फारवर्ड पार्टी ने इस मामले में मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत को घेरते हुए उनसे गृह मंत्रालय का कार्यभार छोडऩे की मांग की है। इतना ही नहीं, गोवा फारवर्ड पार्टी के प्रमुख एवं विधायक विजय सरदेसाई ने कहा है कि इस मामले में शुरूआत में हार्टअटैक वाली थ्योरी देना बचकाना था और मामले की स्वतंत्र जांच के लिए प्रमोद सावंत को गृह मंत्री का पद भार छोड़ देना चाहिए।

उन्होंने ये भी कहा कि जब हरियाणा की बीजेपी सरकार और स्वजन बार-बार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं तो इस मामले को सीबीआई को सौंपने में दिक्कत क्या है। सीबीआई इस मामले की बेहतर ढंग से जांच करेगी।