Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सोनिया गांधी की वर्चुअल मीटिंग में शामिल होंगे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे: शिवसेना


  • कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 20 अगस्त को गैर-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के विपक्षी नेताओं और मुख्यमंत्रियों की एक वर्चुअल बैठक बुलाई है। शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि सोनिया गांधी के द्वारा बुलाई गई इस बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे।

सोनिया गांधी की वर्चुअल बैठक के बारे में कांग्रेस या अन्य विपक्षी दलों की ओर से तत्काल कोई पुष्टि नहीं हुई है। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, संजय राउत ने कहा है विपक्ष एकजुट है और अपनी ताकत को बढ़ाना जारी रखेगा।

विपक्ष (पार्टियों) के बीच एकता मजबूत है। हाल ही में (कांग्रेस नेता) कपिल सिब्बल के घर पर सभी दलों की बैठक हुई। राउत ने कहा कि सोनिया गांधी जी ने मुख्यमंत्रियों सहित सभी प्रमुख विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई है। शीर्ष विपक्षी नेता सोमवार शाम कपिल सिब्बल के आवास पर एकत्र हुए और अनौपचारिक रूप से चर्चा की कि वे भाजपा को हराने के लिए 2024 में होने वाले आम चुनाव से पहले एक साथ कैसे काम कर सकते हैं।

बैठक में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, बीजू जनता दल के विधायक पिनाकी मिश्रा, तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, शिवसेना के संजय राउत, वामपंथी नेता सीताराम येचुरी और डी राजा, शिरोमणि अकाली दल के नरेश गुजराल, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के तिरुचि शिवा और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद शामिल हुए।