Latest News

सौरव गांगुली भड़के, डब्ल्यूवी रमन को पद से हटाने पर जताई नाराज़गी


  • सौरव गांगुली ने पवार के चयन को लेकर कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि जिस कोच के नेतृत्व में टीम वैश्विक टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची, उन्हें पद पर बरकरार नहीं रखा गया.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने डब्ल्यूवी रमन को भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद पर बरकरार नहीं रखे जाने को लेकर नाराजगी जताई है. क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, गांगुली ने आधिकारिक रूप से इस मामले को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है. दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन को क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने महिला टीम के कोच पद पर बरकरार नहीं रखा था और उनकी जगह रमेश पवार को टीम का नया कोच बनाया गया है.

गांगुली ने पवार के चयन को लेकर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन बीसीसीआई के बॉस ने इस बात पर हैरानी ज़रूर जताई कि जिस कोच के नेतृत्व में टीम वैश्विक टूर्नामेंट (टी20 वर्ल्ड कप) के फाइनल में पहुंची, उन्हें पद पर बरकरार नहीं रखा गया. ऐसी खबरें आई थीं कि टीम की कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने सीएसी से रमन की शिकायत की थी, लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष का मानना है कि रमन को पद पर बनाए रखना चाहिए था.

भारत ने 2020 में हुए टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, भारतीय महिला टीम को इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद कोच रमन की काफी आलोचना हुई थी. महिला क्रिकेट में जो लोग शामिल हैं, उन्होंने कहा कि गांगुली को सीएसी के फैसला का सम्मान करना चाहिए. गांगुली को पता होना चाहिए कि सीएसी एक स्वत्रंत संस्था है.