Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

स्वामी प्रसाद मौर्य की सांसद बेटी का कटेगा टिकट? BJP के नए दावेदार लगा रहे जुगाड़


, बदायूं। लोकसभा चुनाव में भाजपा का टिकट होल्ड कर दिए जाने से चुनावी अभियान ठहर गया है। सांसद डा.संघमित्रा मौर्य समेत टिकट के अन्य दावेदारों ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है। बताते हैं कि दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार को बैठक हो चुकी है। मंथन किया जा चुका है। जल्द ही तस्वीर साफ हो सकती है।

 

भाजपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें उत्तर प्रदेश की 51 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए थे लेकिन बदायूं लोकसभा सीट पर घोषणा नहीं की थी। इस सीट पर भाजपा की टिकट पर संघमित्रा मौर्य वर्तमान में सांसद हैं। जो कि स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी हैं।

बीएम वर्मा के नाम पर भी हो रही चर्चा

जब तक भाजपा की पहली सूची जारी नहीं हुई थी तब तक दावेदार अपने करीबी नेताओं के संपर्क में तो बने थे, लेकिन शांत थे। पहली सूची में बदायूं का नाम न होने से दावेदारों में अफरा-तफरी मच गई। केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा के नाम की चर्चा जोरों पर चलने लगी।

मौजूदा सांसद डा.संघमित्रा मौर्य, क्षेत्रीय अध्यक्ष दुर्विजय सिंह शाक्य, बिल्सी विधायक हरीश शाक्य, शेखूपुर के पूर्व विधायक धर्मेंद्र शाक्य, दातागंज के पूर्व विधायक सिनोद शाक्य, एमएलसी वागीश पाठक, अजीत यादव, जितेंद्र यादव, राजेश यादव, पूनम यादव समेत कई दावेदारों ने इस समय दिल्ली में डेरा डाल रखा है। अपने-अपने करीबी बड़े नेताओं से संपर्क बनाए हुए हैं।

ये नेता भी लगा रहे टिकट का जुगाड़

सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता, दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी दावेदारों के साथ हैं। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले अपना-अपना पक्ष मजबूत करने की कोशिशें की गईं। बुधवार को समिति की बैठक हो चुकी है। माना जा रहा है कि एक-दो दिन में दूसरी सूची जारी होगी, जिसमें बदायूं का टिकट भी शामिल हो सकता है।