Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सपा प्रमुख के दावे की बताई सच्चाई


नई दिल्ली। Mansukh Mandaviya on Akhilesh Yadav स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने यूरिया को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव के यूरिया महंगे किए जाने के दावे पर मांडविया ने इसे झूठ करार दिया है।

यूरिया के दाम नहीं बढ़े

मांडविया ने कहा कि मैं ये स्पष्ट कर देता हूं कि नीम कोटेड यूरिया की 45 किलो की प्रति बैग 266.5 रुपये में मिलती थी और हमेशा मिलती रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी के जय अनुसंधान के नारे के साथ हमने किसानों के हित में नया सल्फर कॉटेड ‘गोल्ड यूरिया’ बनाया है, जिसकी नई मात्रा व दाम तय किए गए हैं, न कि किसी और के दाम बढ़ाए गए हैं।

अखिलेश पर कसा तंज

स्वास्थ्य मंत्री ने सपा प्रमुख अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि कोविड के समय भी उन्होंने देश में बनी वैक्सीन पर सवाल उठाये थे, जिसको देश और हमारे वैज्ञानिक भूल नहीं पाये हैं। आज फिर से अखिलेश ने उन्हीं वैज्ञानिकों का मजाक उड़ाया है।

किसानों को गुमराह करने का आरोप

मांडविया ने आगे कहा कि मुझे आशा है कि अखिलेश अब किसानों को गुमराह नहीं करेंगे व किसान हित में मिलकर काम करेंगे।

अखिलेश ने कही थी ये बात

बता दें कि एक पोस्ट में सपा प्रमुख ने भाजपा सरकार पर किसानों के शोषण का आरोप लगाया था। अखिलेश ने कहा था कि यूरिया की बोरी वजन में घटकर अब 40 किलो की हो गयी है। उन्होंने कहा था कि किसान ये साधारण गणित अच्छे से समझता है कि पहले 266.50 रुपये में 45 किलो यानी एक किलो यूरिया का दाम लगभग 5.92 रुपये पड़ता था, लेकिन अब 266.50 रुपये में 40 किलो यानी लगभग 6.66 किलो प्रति किलो पड़ेगा।

अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने एक झटके में यूरिया 12 फीसद महंगा कर दिया है।