Latest News उत्तराखण्ड मध्य प्रदेश

हरिद्वार कुंभ को लेकर दिग्विजय का केंद्र पर निशाना, बोले- स्टेडियम जाने पर प्रतिबंध, लेकिन…


नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड कुंभ (Uttarakhand Kumbh) में लोगों को आने की अनुमति देने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। हरिद्वार कुंभ (Haridwar Kumbh) एक अप्रैल से शुरू होने वाला है। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल कुंभ को 30 दिनों तक सीमित करने का फैसला किया है।

सिंह ने ट्वीट किया, ‘कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के कारण T20 क्रिकेट मैच देखने पर तो स्टेडियम में आने पर हज़ारों श्रोताओं पर रोक, लेकिन कुंभ में लाखों श्रद्धालुओं को उत्तराखंड में छूट!! धन्यवाद। सोमवार देर रात यह घोषणा की गई थी कि अहमदाबाद में कोरोना के मामलों में अचानक तेजी के मद्देनजर, गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले शेष टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आयोजन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करने का निर्णय लिया है। 16, 18 और 20 मार्च को खेले जाने वाले मैचों में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी।

वहीं, सोमवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि कुंभ मेले के दौरान आगामी ‘शाही स्नान’ (पवित्र स्नान) में भाग लेने के लिए कोविड​​-19 रिपोर्ट आवश्यक नहीं होगी। रावत ने कहा कि मैंने अधिकारियों से कहा है कि वह लोगों को यहां आने से ना रोकें, लेकिन उन्हें कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि लगभग 32-33 लाख भक्तों ने पहले ‘शाही स्नान’ में भाग लिया और वे शांति से अपने घर के लिए रवाना हो गए है। हालांकि, आने वाले तीन ‘स्नान’ चुनौतीपूर्ण होंगे। हमने लोगों यहां तक पहुंचने में मदद करने के लिए चार बार बस सेवाओं को बढ़ाया है।