Latest News उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

हरिद्वार से जेपी नड्डा ने विजय संकल्प यात्रा को दिखाई हरी झंडी


नई दिल्ली, । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार से ‘विजय संकल्प यात्रा’ की शुरूआत की। नड्डा ने गढ़वाल क्षेत्र में पार्टी की ‘विजय संकल्प यात्रा’ को हरी झंडी दिखाई। इसके जरिए पार्टी पिछले पांच वर्षों में केंद्र सरकार के कार्यों के साथ-साथ राज्य सरकार के कार्यों के बारे में जनता को बताएगी।

वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर 19 दिसंबर को उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में दूसरी ‘विजय संकल्प यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले लोगों तक पहुंचने के लिए उत्तराखंड भाजपा सभी विधानसभा क्षेत्रों में ‘विजय संकल्प यात्रा’ का आयोजन करेगी।

जेपी नड्डा हरिद्वार से ‘विजय संकल्प यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे और अनुराग ठाकुर कुमाऊं क्षेत्र के बागेश्वर से दूसरी यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। दो यात्राएं गढ़वाल और कुमाऊं क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी। अगले साल फरवरी-मार्च में उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर और गोवा के साथ-साथ 70 सदस्यीय उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव होने हैं।

भाजपा ने उत्तराखंड में अगले विधानसभा चुनावों में 60 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। विजय संकल्प यात्रा राज्य भर में सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेगी और पार्टी के वरिष्ठ नेता यात्रा में शामिल होंगे। पार्टी के एक नेता ने कहा कि इन यात्राओं के माध्यम से हम मतदाताओं को राज्य में पिछले पांच वर्षों में भाजपा सरकार के काम और उत्तराखंड में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताएंगे।

यात्रा जनवरी के पहले सप्ताह में समाप्त होगी और इस दौरान विभिन्न स्थानों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। गढ़वाल और कुमाऊं में होने वाली दोनों यात्राएं एक साथ राज्य में 8,000 किमी से अधिक की दूरी तय करेंगी। पार्टी के एक अन्य नेता ने बताया कि चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ चुनाव प्रचार शुरू होने से पहले बीजेपी राज्य सरकार के काम से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेगी।