News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हर भारतीय के लिए अच्छी खबर लेकर आया अगस्त महीना, PM Modi दी जानकारी


  • नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (2 अगस्त) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक नया डिजिटल सॉल्यूशन (Digital Solutions) लॉन्च करने जा रहे हैं. इस बीच पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि अगस्त महीने की शुरुआत में ऐसी घटनाओं से हुई हैं, जो हर भारतीय के लिए सुखद है. इसके साथ ही दूसरे ट्वीट में उन्होंने ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि आशा है कि भारत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए 130 करोड़ भारतीय कड़ी मेहनत जारी रखेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर कहा, ‘जैसे ही भारत ने अगस्त में प्रवेश किया है, जो अमृत महोत्सव (Amrut Mahotsav) की शुरुआत का प्रतीक है. हमने कई ऐसी घटनाएं देखी हैं जो हर भारतीय के लिए सुखद हैं. रिकॉर्ड टीकाकरण (कोरोना वैक्सीन) हुआ है और उच्च जीएसटी संख्या भी मजबूत आर्थिक गतिविधि का संकेत दे रही है.’

दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, “पीवी सिंधु ने न केवल एक योग्य पदक जीता है, बल्कि हमने ओलंपिक में पुरुष और महिला हॉकी टीमों के ऐतिहासिक प्रयासों को भी देखा है. मुझे आशा है कि 130 करोड़ भारतीय, भारत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे, क्योंकि देश अमृत महोत्सव (Amrut Mahotsav) मना रहा है.

एम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज एक नया डिजिटल सॉल्यूशन लॉन्च करेंगे. यह ई-वाउचर-आधारित डिजिटल पेमेंट सॉल्यून e-RUPI होगा. इसका मुख्य उद्देश्य डिजिटल पेमेंट को आसान और साथ ही इसे सुरक्षित बनाना भी है. e-RUPI को नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने वित्तीय सेवा विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के साथ मिलकर बनाया है.