News TOP STORIES नयी दिल्ली

हाईकोर्ट के 106 जज और 2768 न्यायिक अधिकारी कोरोना से संक्रमित हुए- चीफ जस्टिस


  • अभी तक 2768 न्यायिक अधिकारी और हाईकोर्ट के 106 न्यायाधीश संक्रमित हुए हैं. अभी तक दो बड़े हाईकोर्ट से आंकड़े नहीं आए हैं. महामारी से 34 न्यायिक अधिकारियों और हाईकोर्ट के तीन न्यायाधीशों की मौत हो चुकी है.

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने हाईकोर्ट के जजों और सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्री अधिकारियों सहित हर किसी को प्रभावित किया है. हाईकोर्ट के 100 से अधिक न्यायाधीश और 2700 से अधिक अधिकारी वायरस से संक्रमित हुए हैं. यह जानकारी सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमण ने दी है.उन्होंने बताया, हाईकोर्ट के तीन जज और 34 न्यायिक अधिकारियों की वायरस के कारण मौत हुई है. सुप्रीम कोर्ट में अभी तक रजिस्ट्री के करीब 800 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और अलग-अलग समय पर छह रजिस्ट्रार और दस अतिरिक्त रजिस्ट्रार संक्रमित हुए हैं.

जस्टिस एनवी रमण ने जताया दुख
जस्टिस एनवी रमण ने कहा, ‘इस महामारी ने हर किसी को प्रभावित किया है. काफी दुख और पीड़ा के साथ मैं कुछ तथ्य कहना चाहता हूं. सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री का पहला कर्मचारी 27 अप्रैल 2020 को कोविड से संक्रमित हुआ. अभी तक करीब 800 रजिस्ट्री कर्मचारी संक्रमित हुए हैं. हमारे छह रजिस्ट्रार और दस अतिरिक्त रजिस्ट्रार अलग-अलग समय पर संक्रमित हुए हैं. दुर्भाग्य से कोविड के कारण हमने अपने तीन अधिकारियों को खो दिया.’