पटना

हाजीपुर: बारबालाओं के साथ ठुमका लगाने वाले ग्यारह पुलिसकर्मी निलंबित


हाजीपुर (आससे)। महा शिवरात्रि के मौके पर पुलिस लाइन में बारबालाओं के साथ अश्लील गानों पर ठुमका लगानेवाले 11 कर्मियों को आईजी गणेश कुमार ने निलंबित कर जिलाबदर करने का आदेश दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार रविवार को वैशाली एसपी मनीष के अनुसंशा पर तिरहुत प्रमंडल मुज्जफरपुर मुख्यालय से आईजी गणेश ने कुमार ने कार्यालय से आदेश जारी करते हुय सामान्य जीवन यता भत्ता पर निलंबित करते हुय इनका मुख्यालय अन्यंत्र निर्धारित करने हेतु करने का अनुरोध किया गया।

साथ ही उन्होंने वैशाली एसपी को निदेश दिया कि इस आदेश की प्रति सभी पुलिस कर्मियों को विशेष दूत एव रजिस्टर डाक के माध्यम से उनके कार्य स्थल एव गृह पता पर एव दोनों जगहों पर भेजा जाय। आईजी ने शिवहर एव सीतामढ़ी पुलिस अधीक्षक को निदेश दिया कि पुलिस केंद्र में उपस्थित पंजी में संघारित कर इन पुलिस कर्मियों की नियमानुसार दर्ज करें। उन्होंने कहा कि बिना आदेश के अनुस्थित होते है तो जीवन यापन भत्ते पर रोक लगाकर करावाई करते हुय प्रतिवेदन समर्पित करे।

आईजी शिवहर एव सीतामढ़ी मुख्यालय को कहा गया है। शिवहर जिला मुख्यालय में सन्नी कुमार, बिपिन कुमार सिंह, गौरव कुमार, रंजीत कुमार, अजय कुमार, दीपा कुमारी एवं सीतामढ़ी जिला मुख्यालय में, राजेश कुमार सिंह, अरविंद कुमार, सुमन कुमार, प्रभात कुमार, सुनीता कुमारी सिपाही को अविलंब योगदान देने को कहा गया है।

बता दे की शिवरात्रि की रात हाजीपुर पुलिसलाइन में किया गया था कार्यक्रम कोविड गाइडलाइंस के खिलाफ बार बालाओं को नचाने व भीड़ जुटाने का था आरोप। सदर सडीपीओ राघव दयाल को दी गई थी जांच का आदेश। जांच में 11 पुलिसकर्मियों को पाया गया था दोषी, जिसके बाद एसपी के आदेश पर मेजर सतेंद्र कुमार सिंह ने सदर थाने में मामले दर्ज कराई गई थी।