Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हामिद मीर ने इमरान खान के सामने रखी भारत के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की मिसाल


नई दिल्‍ली । पाकिस्‍तान में मचे सियासी बवाल का फिलहाल अंत होता दिखाई नहीं दे रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नेशनल असेंबली का सत्र तो बुलाया गया है, लेकिन विपक्ष ने आशंका जताई है कि सरकार अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर वोटिंग नहीं करवाना चाहती है। यही वजह है कि विपक्ष ने दोबारा कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का भी मन बना लिया है। इस बीच पाकिस्‍तान की मीडिया में इमरान खान के देश को दिए संबोधन पर चर्चा जोरो पर जारी है।

जियो न्‍यूज पर हुई एक चर्चा के दौरान वरिष्‍ठ पत्रकार हामिद मीर ने इमरान खान के संबोधन का जिक्र करते हुए भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का भी जिक्र कि इमरान खान बार-बार भारत का जिक्र कर रहे हैं और उनकी विदेश नीति की तारीफ कर रहे हैं। लेकिन वो ये भूल गए हैं कि कुछ समय पहले उन्‍होंने ही पीएम नरेन्‍द्र मोदी की हिटलर से तुलना की थी।

उन्‍होंने ये भी कहा कि इमरान खान को भारत से ही सीख लेनी चाहिए। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि भारत के पूर्व प्रधानमंंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ जब विपक्ष अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाया था और उन्‍हें इस बात का पता था कि उनके पास सरकार बचाने के लिए एक वोट की कमी है तो उन्‍होंने सदन में ही अपने इस्‍तीफे का एलान कर दिया था। उन्‍होंने वाजपेयी की तारीफ करते हुए यहां तक कहा कि वो बेहद संजीदा और वरिष्‍ठ नेता था जिन्‍होंने हमेशा ही पाकिस्‍तान से बेहतर संबंधों की वकालत की। वाजपेयी पाकिस्‍तान भी आए और मजार ए पाकिस्‍तान पर भी गए थे। ऐसे में इमरान खान जो भारत की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं वो भारत के वाजपेयी साहब से ही सीख लें।