Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में बीबीसी डाक्यूमेंट्री के जवाब में दिखाई गई कश्मीर फाइल्स


हैदराबाद। केंद्र सरकार के यू-ट्यूब पर ब्लाक करने के बावजूद वामपंथी दल स्टूडेंट्स फेडरेशन आफ इंडिया (एसएफआइ) ने हैदराबाद यूनिवर्सिटी में साल 2002 के गुजरात दंगों पर बीबीसी की विवादित डाक्यूमेंट्री दिखाई है। इसके जवाब में संघ के छात्र विंग एबीवीपी ने यूनिवर्सिटी कैंपस में कश्मीरी पंडितों के उत्पीड़न और नरसंहार पर बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म का गुरुवार को प्रदर्शन किया है।

एबीपी ने दिखाई द कश्मीर फाइल्स

एसएफआइ ने गणतंत्र दिवस पर हैदराबाद विश्वविद्यालय के परिसर में 400 से अधिक छात्रों को बीबीसी की डाक्यूमेंट्री ‘इंडिया : द मोदी क्वेश्चन’ दिखाई है। एसएफआइ ने इंटरनेट मीडिया पर इस कार्यक्रम के फोटो पोस्ट करते हुए छात्रों की एकता पर बधाई देते हुए कहा कि एबीवीपी के हंगामा करने की कोशिशों को नाकाम करार दिया। इसके जवाब में एबीवीपी ने भी गुरुवार को ही ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीनिंग रखी। इस फिल्म में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों के कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की सच्ची घटनाओं को दिखाया गया है।

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के रेजिस्ट्रार ने जारी किया बयान

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के रेजिस्ट्रार देवेश निगम ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था के मुद्दे को देखते हुए डीन-स्टूडेंट्स वेलफेयर ने छात्रों के समूहों की काउंसलिंग की है। साथ ही शांति बनाए रखने के लिए और फिल्मों की स्क्रीनिंग करने से रोका गया है। हालांकि छात्रों ने अपने तय कार्यक्रमों के अनुसार ही चलने का फैसला किया है।

केरल कांग्रेस राज्य भर में दिखा रही बीबीसी डाक्यूमेंट्री

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ मुहिम को हवा देते हुए केरल की प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को आम जनता के लिए षणमुगम बीच पर बीबीसी की विवादित डाक्यूमेंट्री ”इंडिया: द मोदी क्वेश्चन” की स्क्रीनिंग की है। वर्ष 2002 के गुजरात दंगों पर आधारित इस फिल्म को दिखाते हुए कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि उन्हें इस फिल्म को लेकर आम जनता का समर्थन मिल रहा है। अब प्रदेश कांग्रेस पूरे राज्य में इस विवादित डाक्यूमेंट्री को दिखाने जा रही है।