News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव उत्तर दिनाजपुर में हिंसा लेफ्ट और कांग्रेस के तीन समर्थकों को लगी गोली


उत्तर दिनाजपुर  पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में गुरुवार को पंचायत चुनाव से पहले ही हिंसा की घटना देखने को मिली है। चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने जा रहे तीन लोगों को कथित तौर पर गोली मार दी गई।

लेफ्ट और कांग्रेस समर्थक हैं घायल

सीपीआई (एम) ने दावा किया कि तीन घायल व्यक्ति वाम मोर्चा और कांग्रेस समर्थक थे, जिन्हें तब गोली मारी गई जब वे नामांकन दाखिल करने के लिए चोपड़ा ब्लॉक कार्यालय जा रहे थे। एक अधिकारी ने कहा कि तीनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी ने कहा, ”गोलीबारी में 3 लोग घायल हो गए और उनमें से एक की हालत गंभीर है। अभी तक किसी के मरने की पुष्टि नहीं हुई है।”

CPIM ने TMC पर लगाया आरोप

राज्य चुनाव आयुक्त (एसईसी) राजीव सिन्हा ने इस घटना पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि उन्हें अभी तक इस बारे में कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। सीपीआई (एम) के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने आरोप लगाया कि हमले के पीछे टीएमसी का हाथ है। उन्होंने ट्वीट किया-

उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा ब्लॉक में अभी टीएमसी के गुंडों द्वारा कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों पर गोलियां चलाई गई हैं। वाम-कांग्रेस समर्थक नामांकन दाखिल करने के लिए ब्लॉक कार्यालय जा रहे थे।

शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि

हालांकि, सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी ने आरोपों को खारिज कर दिया। बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लगभग 75,000 सीटों के लिए मतदान 8 जुलाई को होगा और शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है।