पटना

बिहारशरीफ: मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत प्रत्येक प्रखंड के दो लाभार्थी को दिया जायेगा एंबुलेंस


    • एंबुलेंस क्रय के लिए 50 फीसदी और अधिकतम दो लाख रुपये अनुदान का है प्रावधान
    • वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई बैठक में डीएम ने बीडीओ को मास्क वितरण में तेजी लाने का दिया निर्देश

बिहारशरीफ (आससे)। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत प्रत्येक प्रखंड के दो-दो लाभार्थियों को एंबुलेंस देने की योजना है। इसके लिए सरकार 50 फीसदी राशि यानी दो लाख रुपये का अनुदान दे रही है। 16 मई तक अहर्ता श्रेणी के लोग आवेदन कर सकते है।

गुरुवार को जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने इस योजना को सफल बनाने के लिए वीसी के जरिये बैठक की। उन्होंने बताया कि प्रत्येक प्रखंड में अनुसूचित जाति, जनजाति संवर्ग के एक तथा अति पिछड़ा वर्ग के एक लाभुक को इस योजना के तहत एंबुलेंस क्रय के लिए 50 फीसदी या अधिकतम दो लाख रुपये का अनुदान मिलेगा। इस योजना के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सीय सहायता के लिए मरीज को अस्पताल ले जाने में काफी सहुलियत होगी।

डीएम ने सभी एसडीओ, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं बीडीओ के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक की, जिसमें निर्धारित श्रेणी के पात्र लोगों से आवेदन सृजित कर विधिवत स्वीकृति सुनिश्चित करते हुए यथाशीघ्र एंबुलेंस का क्रय सुनिश्चित करने को कहा। एंबुलेंस के क्रय हेतु अनुदान की राशि का भी त्वरित भुगतान करने को कहा है।

बैठक में डीएम ने सभी बीडीओ को स्पष्ट कहा कि मास्क वितरण में तेजी लाये और प्रत्येक परिवार को 6-6 मास्क की दर से इस काम का शत-प्रतिशत निष्पादन करे। साथ हीं उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि मास्क का क्रय जीविका एवं खादी ग्रामोद्योग के माध्यम से करें। डीपीआरओ एवं एसडीओ को इसका प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया।