पटना

पटना: डीएसपी के कई ठिकानों पर छापेमारी


माफियाओं से घूस में मोटी रकम लेने का आरोप

पटना (निप्र)। आरा के सदर डीएसपी रहे पंकज कुमार रावत के कई ठिकानों पर  पटना से लेकर नालंदा तक आर्थिक अपराध इकाई ने छापामारी की है। छापेमारी कर रही टीम को कई सबूत मिले हैं। सर्ज वांरट मिलने के बाद आर्थिक अपराध इकाई ने डीएसपी पंकज कुमार रावत पर शिकंजा कसा है।पटना से लेकर इनके पैतृक आवास बेतिया तक छापामारी की है।

आर्थिक अपराध इकाई के अपर पुलिस महानिदेशक नैय्यर हसनैन खां के निर्देश पर इओयू टीम ने निलंबित डीएसपी पंकज रावत के ठिकाने पर रेड कर अकूत सम्पत्ति के कागजात बरामद किया है। ईओयू ने आय से अधिक अर्जित करने को लेकर एफआईआर दर्ज किया था। इसको बाद कोर्ट से सर्च वारंट लेकर निलंबित डीएसपी पंकज रावत के तीन ठिकाने,पटना के एसकेपुरी एवं दानापुर और नालंदा जिले के हिलसा स्थित पैतृक निवास पर छापेमारी किया गया। इसमें डीएसपी पंकज रावत और इनकी पत्नी के नाम पटना में मकान ,दानापुर मॉल में दो दुकान एनसीआर में कई फ्लैट और कीमती भूखंड, हिलसा स्थित पैतृक घर पर करोड़ों की भू खंड आदी के कागजात मिला हैं । साथ ही कई बैंक में निवेश,एलआईसी बजाज एलियांस में भी लाखों निवेश के सबूत ईओयू को हाथ लगी हैं।  ईओयू की टीम अन्य और अवैध आर्थिक श्रोत का पता कर रही है।

विदित है कि एसडीपीओ पंकज कुमार रावत को पिछले ही साल 2020 में अगस्त महीने में आरा का सदर डीएसपी बनाया गया था। पंकज कुमार रावत मूल रूप से नालंदा के रहने वाले हैं। सदर एसडीपीओ पंकज कुमार रावत ने सितंबर 2004 में पुलिस में जॉइनिंग की थी। इससे पहले पंकज रावत मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, बेतिया, हाजीपुर व खगडिय़ा में सदर डीएसपी के रूप में कार्य कर चुके थे। इसके अलावा गया में भी बतौर सीटी डीएसपी इनकी पोस्टिंग थी।स्व एवं भूमि सुधार विभाग ने निलंबित किया गया था।