पटना

पूर्णिया बनेगा उद्योग व टूरिज्म का हब : शाहनवाज


पूर्णिया। बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार और पूर्णिया उद्योग व टूरिज्म का हब बनेगा। उद्योग मंत्री बनने के बाद शनिवार को पहली बार पूर्णिया पहुंचे शाहनवाज हुसैन का जबरदस्त स्वागत किया गया। वो सबसे पहले उद्योग विभाग के कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने स्टार्ट अप योजना के तहत युवाओं द्वारा किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। इसके बाद समाहरणालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में मंत्री लेसी सिंह, सांसद संतोष कुशवाहा, विधायक विजय खेमका, अख्तरुल ईमान, सैय्यद रुकनुद्दीन, जिलाधिकारी (डीएम) राहुल कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

उद्योग मंत्री ने इस दौरान पूर्णिया में उद्योग-धंधे के विस्तार को लेकर कई तरह के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि स्टार्ट अप योजना के तहत काम करने वाले युवाओं को बैंक परेशान न करें। पूर्णिया के टाउन हाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मंत्री शहनवाज हुसैन का स्वागत किया। इस मौके पर एमएलसी व पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप जायसवाल ने अपनी ही सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अभी तक सरकार द्वारा समिति का गठन नहीं किया गया है। उन्होंने शाहनवाज हुसैन से अपील करते हुये कहा कि वो सरकार तक बात पहुंचाएं ताकि उनके कार्यकर्ताओं को समिति में जगह मिल सके।

उन्होंने कहा कि बिहार में अफसरशाही और भ्रष्टाचार काफी बढ़ गयी है। हालात यह है कि पदाधिकारी, विधायक, सांसद तक की बात नहीं सुनते हैं। वहीं, जब इस बाबत उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बिहार में सुशासन की सरकार है। भ्रष्टाचारी को सजा दी जायेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही पूर्णिया में केला, मक्का से जुड़ा उद्योग लगेगा। उन्होंने कहा कि इथेनाल के लिये पूरे बिहार में 35 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव मिला है जिसमें अकेले पूर्णिया में दो हजार करोड़ का प्रस्ताव मिला है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि राजधानी पटना की तर्ज पर पूर्णिया में भी खादी मॉल बनेगा। इसके लिये जमीन की बात हो रही है। इसके अलावे यहां राष्ट्रीय खादी मेला भी लगाया जायेगा। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार में उद्योग लगाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है, सरकार के प्रयासों से जल्द ही बिहार उद्योग का हब बनकर उभरेगा।