साप्ताहिक

पत्नी ने पड़ोसी से शादी की तो सदमे में पति ने खाया जहर

अररिया (स.सू.)। बिहार के अररिया में एक शख्स ने सनसनीखेज तरीके से मौत को गले लगा लिया। शख्स की पत्नी ने पड़ोस के लड़के से शादी कर ली थी जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर पाया और कमरा बंदकर जहर खा लिया। जहर खाने के दौरान उसने फेसबुक लाइव आकर इंसाफ की मांग की।

दरअसल, सिमराहा निवासी हेमंत गुप्ता की पत्नी ने पड़ोस के लड़के से शादी कर ली थी। जिसे हेमंत बर्दाश्त नहीं कर पाया और कमरे को बंद कर जहर खा लिया। जहर खाने के दौरान उसने फेसबुक लाइव पर कहा कि मैं हेमंत गुप्ता पूरे होश हवास में बयान देता हूं कि मेरी पत्नी मुन्नी देवी को राकेश साह ने जबरन कब्जा कर कोर्ट मैरिज कर ली है। इसको हम बर्दाश्त नहीं कर पाए। मैं सुसाइड करने जा रहा हूं। मेरे मरने के बाद मुझे इंसाफ चाहिए।

फेसबुक लाइव देखने के बाद कुछ लोग उनके घर की ओर दौड़े और पुलिस को सूचना दी। पुलिस की मौजूदगी में कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो देखा वह बेहोश पड़ा है। हेमंत को पहले अररिया सदर अस्पताल फिर कटिहार मेडिकल कॉलेज ले जाया गया मगर उनकी मौत हो गई।

इधर मौत की खबर सुनते ही पत्नी और उसका नया पति फरार हो गया है। शव को कटिहार से सिमराहा लाया गया जहां पोस्टमॉर्टम के लिए अररिया भेज दिया गया। दरअसल, हेमंत दिल्ली में रहता था। जब उसे पता चला कि उसकी पत्नी मुन्नी ने पड़ोस के ही लड़के राकेश से शादी कर ली है तो हेमंत दिल्ली से घर आ गया और पत्नी को पाने की बहुत कोशिश की मगर सफल नहीं हुए।

हेमंत यह सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाया और मौत को गले लगा लिया। मरने के समय फेसबुक लाइव पर मरने और न्याय पाने के संदेश पूरे इलाके में जंगल मे लगी आग की तरह फैल गई। इस मामले में राकेश के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है।