News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

अकाली नेता के घर पर एनआईए की रेड, गैंगस्टर छोटू भाट के साथ संबंध होने की आशंका


श्री मुक्तसर साहिब, मंगलवार को सुबह चार बजे गिद्दड़बाहा में यूथ अकाली दल के नेता व ट्रक यूनियन के पूर्व अध्यक्ष लखवीर सिंह लक्खा किंगरा के निवास पर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने दबिश दी। टीम ने सवा 10 घंटे जांच की। दोपहर 2.15 बजे टीम काफी सामान जब्त कर साथ ले गई।

सूत्रों के अनुसार लखवीर किंगरा के हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर छोटू भाट के साथ कथित संबंध है। उक्त गैंगस्टर पर हत्या के कई केस दर्ज हैं।

लखवीर सिंह ने करेंगे NIA का सहयोग

टीम के जाने के बाद पत्रकारों से बातचीत में लखवीर सिंह ने बताया कि एनआईए की टीम का वह हर पक्ष की जांच में संपूर्ण सहयोग करेंगे। टीम उन दोनों भाइयों व उनके चार साथियों सहित छह लोगों के लाइसेंस,नौ लाइसेंसी हथियार व उसका एक मोबाइल फोन जांच के लिए साथ ले गई है।

गैर सामाजिक तत्वों से बचाव के लिए रखे हथियार

यूथ अकाली दल के नेता व ट्रक यूनियन के पूर्व अध्यक्ष लखवीर सिंह लक्खा किंगरा ने बताया कि उसके पिताजी पुलिस में रहे हैं। इसलिए गैर सामाजिक तत्वों से बचाव के लिए उन्होंने लाइसेंसी हथियार ले रखे हैं। दो बार उन पर हमले भी हो चुके हैं। उनके लाइसेंस हथियार 2025 तक रिन्यू है। उनके किसी गैंगस्टर के साथ कोई संबंध नहीं हैं। बाकी वह एनआईए टीम का हर जांच में सहयोग करेंगे।

गौरतलब है कि एनआईए की टीम ने लखवीर सिंह लक्खा किंगरा के निवास स्थान के अलावा गिद्दड़बाहा में स्थित उनके बुटीक सेंटर में भी जांच पड़ताल की है। बता दें कि गैंगस्टर छोटू भाट के साथ अकाली नेता के संबंध होने की आशंका भी है।