Latest News अन्तर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य

अमेरिका में कोरोना का विस्फोट, 6 करोड़ से ज्यादा लोग हुए प्रभावित


वाशिंगटन, । अमेरिका कोरोना वायरस के दंश को तो झेल ही रहा था कि नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने भी देश में दस्तक दे दी है। अमेरिका में नवीनतम कोरोना वायरस के आंकड़े सोमवार तक 6 करोड़ से ज्यादा हो चुके हैं। जो वैश्विक कोरोना संख्या का लगभग 20 फीसद है। बता दें, दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है, वहीं दूसरे नंबर पर भारत का नाम आता है।

जान्स हापकिन्स यूनिवर्सिटी ने जारी किए आंकड़े

पूरी दुनिया कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के कारण एक नई लहर का सामना कर रही है। वर्तमान में सबसे बुरी तरह से प्रभावित अमेरिका में सोमवार तक 6 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आए हैं। यूनिवर्सिटी के सेंटर फार सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने सोमवार सुबह अपने नए अपडेट में बताया कि देश में कुल कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 60,072,321 पहुंच गई है, वहीं इस वायरस से मरने वालों की संख्या 837,594 हो गई है। इसके अलावा, अगर वैक्सिनेशन की बात करें तो, अमेरिका में 516,880,436 लोगों ने वैक्सीन लगवा लिया है।

अमेरिका में सबसे ज्यादा मौतें: कोरोना वायरस का प्रभाव कहीं देखा गया तो वो है अमेरिका, जहां अब तक इस घातक वायरस से सबसे अधिक मौतें दर्ज की गई हैं। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों में अकेले अमेरिका में 15 प्रतिशत से अधिक मरीज हैं।

इतना तेजी से बढ़े मामलें: देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9 नवंबर, 2020 को 1 करोड़ तक पहुंच गई थी। ये 1 जनवरी 2021 को 2 करोड़ की संख्या को पार कर गई जबकि 24 मार्च को 3 करोड़ से ज्यादा और 6 सितंबर को 4 करोड़ और 13 दिसंबर को 5 करोड़ से ज्यादा हो गई थी