पटना

अरवल: इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन तीन छात्र हुए निष्काषित


अरवल। इंटरमीडिएट परीक्षा सोमवार को पहले दिन शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। परीक्षा को लेकर जिले में 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। छात्रों के लिए 7 और छात्राओं के लिए 6 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। प्रथम पाली में विज्ञान सकाय की परीक्षा ली गई। जिसमें 10646 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने वाले थे। लेकिन प्रथम पाली में 105 छात्र अनुपस्थित रहे और 10541 छात्र ही परीक्षा में शामिल हुए। मिर्जापुर परीक्षा केंद्र से 1 और कुर्था परीक्षा केंद्र से 2 छात्र नकल करते पकड़े गए, जिन्हें निष्काषित कर दिया गया।

वहीं दूसरी पाली में कला संकाय की परीक्षा ली गई जिसमें 4125 छात्रों में से महज 4024 छात्र परीक्षा में शामिल हुए वहीं 101 छात्र परीक्षा से गायब रहे। दूसरी पाली में नकल की शिकायत नहीं आई। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम थे। वहीं, सीसीटीवी कैमरे के अतिरिक्त परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफ़ी भी कराई जा रही थी। परीक्षा केंद्र के 200 मीटर एरिया में धारा 144 लगाई गई थी और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

परीक्षा केन्द्रों पर एक ओर जहां केन्द्राधीक्षक व वीक्षक पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात रहे। वहीं दूसरी ओर तैनात मजिस्ट्रेट व शिक्षा विभाग के अधिाकारी गश्त लगाते रहे। परीक्षार्थी सबसे पहले केन्द्र पहुंचकर अपने स्थान को खोजा और प्रवेश द्वार खुलते ही अपने-अपने स्थान पर जाकर बैठ गए।