पटना

अरवल: किंजर थाने में तैनात महिला सिपाही का शव फ़ंदे से झूलता मिला


थाना भवन स्थित कमरे में लटकी मिली सिपाही मोनिका

करपी/अरवल। किंजर थाना में पदस्थापित एक महिला सिपाही ने सोमवार की रात अपने कमरे में दुपट्टे से फ़ंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि महिला सिपाही मोनिका कुमारी थाना भवन में स्थित अपने कमरे में रात में सोने चली गई थी। सुबह होने पर जब काफ़ी देर तक कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो साथ में काम करने वाली अन्य महिला सिपाहियों को अनहोनी की आशंका होने हुई। सहकर्मियों ने खिड़की से झांककर देखा तो स्तब्ध रह गईं। वह अपने दुपट्टे से ही फ़ंदा बनाकर लटकी हुई थी।

इसकी सूचना थाने में पदस्थापित पदाधिकारियों को देने के साथ-साथ वरीय पदाधिकारियों को भी दी गई। इसके उपरांत कमरे का दरवाजा तोड़कर कमरे में प्रवेश किया गया और फ़ंदे को काटकर शव को उतारा गया। तत्पश्चात शव को स्थानीय अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन, पुलिस उपाधीक्षक शशि भूषण सिंह एवं पुलिस निरीक्षक मानवेंद्र कुमार ने थाना में पहुंचकर घटना की विस्तृत जानकारी ली।

साथ ही घटना की सूचना मृतक महिला सिपाही के परिजनों को दी गई। मृतिका पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के हरिशचंद्रपुर थाना अंतर्गत बेताहाल गांव की रहने वाली थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि साल 2018 बैच की महिला सिपाही मोनिका कुमारी (23) को प्रशिक्षण के बाद अरवल में तैनात किया गया था। बैरक में बने अपने कमरे में मोनिका रहती थी। इसी कमरे में उन्होंने अपने गले में फ़ंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक सिपाही अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां भी करती थी। वह अपने कार्य में पूरी तरह दक्ष थी।