पटना

अरवल: छह पंचायतों में बदल गए मुखिया, दो पर पुराने का कब्जा बरकरार


पहले चरण के पंचायत चुनाव की मतगणना सम्पन्न

अरवल। जिले के फ़तेहपुर संडा महाविद्यालय में सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड के पहले चरण के चुनाव की मतगणना की प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा के बीच कराई गई किसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे लगातार डीएम और एसपी के द्वारा इसकी मॉनिटरिंग की जा रही थी जगह जगह पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे लगातार वरीय अधिकारी सुरक्षा का जायजा ले रहे थे। पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद 6 पंचायतों में जनता ने नए मुखिया को अपना प्रतिनिधि बनाया वही दो पंचायतों पर वर्तमान मुखिया का कब्जा बरकरार रहा। माली और खड़ासीन पंचायत के मुखिया अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे।

खड़ासीन पंचायत के मुखिया रवि शंकर चौधारी ने जीत दर्ज कर अपना हैट्रिक पूरा किया। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी रविंदर सिंह को 563 मतों से करारी शिकस्त दी। खड़ासीन पंचायत से पंचायत समिति के लिए देवी देवी ने अपना परचम लहराया और जीत दर्ज की। माली पंचायत से मुखिया पद पर ललन कुमार का कब्जा बरकरार रहा और जनता ने उन्हें दोबारा मौका दिया उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी श्याम विजय सिंह को 502 मतों से हराकर जीत दर्ज की। वहीं पंचायत समिति मे माली दक्षिणी पंचायत समिति पद पर मनोज कुमार बिंद तथा माली उत्तरी पंचायत समिति पद पर किरण देवी चुनाव जीती। माली से सरपंच पद पर अखिलेश कुमार ने दुबारा जीत दर्ज की। सोनभद्र पंचायत से मुखिया उम्मीदवार शोभा देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी देवंती देवी को 139 वोटों से पराजित कर जीत दर्ज की।


यादव कुसुम गणेश बनी बंसी की जिला पार्षद

अरवल। सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य पद पर यादव कुसुम गणेश निर्वाचित घोषित की गई है। यादव कुसुम गणेश को 9965 मत प्राप्त हुए जबकि दूसरे स्थान पर रहे गुड़िया देवी को 6933 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार 3032 मत से यादव कुसुम गणेश जिला परिषद सदस्य पद पर निर्वाचित घोषित की गई। एसडीएम दुर्गेश कुमार ने नवनिर्वाचित जिला पार्षद को प्रमाण पत्र दिया।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई मतगणना

अरवल। फ़तेहपुर संडा स्थित मतगणना केंद्र पर रविवार को सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। सीसीटीवी कैमरा लगाए गए थे। इसके अतिरिक्त प्रवेश द्वार पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है जिनके द्वारा पहचान पत्र के आधार पर ही प्रवेश दी जा रही थी। इसके अतिरिक्त ड्रोन कैमरा से भी सुरक्षा का जायजा लिया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन स्वयं ड्रोन कैमरा से मतगणना परिसर की निगरानी कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मतगणना स्थल पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। किसी को भी गड़बड़ी फ़ैलाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। जो लोग भी ऐसा करते पकड़े जाएंगे उनके खिलाफ़ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जुलूस निकालने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। प्रशासन मतगणना शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए पूरी तरह कटिबद्ध है।


गौरतलब हो कि दूसरे स्थान पर रही देवंती देवी वर्तमान में सोनभद्र पंचायत की मुखिया थी जिसे शोभा देवी ने कांटे की टक्कर में करारी शिकस्त देते हुए मुखिया पद पर अपना कब्जा जमाया वहीं पंचायत समिति में सोनभद्र दक्षिणी से राजकुमार पासवान ने 7 मतों से विजय प्राप्त क। जबकि सोनभद्र उत्तरी से रविंद्र सिंह ने जीत दर्ज की ।बलौरा पंचायत से जिम्मेदार सिंह मात्र 18 वोट से चुनाव जीतने में कामयाब रहे। उन्होंने निवर्तमान मुखिया सीता देवी को पराजित किया। अनुवा पंचायत से मुखिया पद पर मनोज यादव ने जीत दर्ज की। उन्होंने निवर्तमान मुखिया उदय यादव को पराजित किया। इसी पंचायत में सोमरी देवी पंचायत समिति पद पर निर्वाचित घोषित की गई। चमंडी पंचायत से मुखिया उम्मीदवार रीना देवी अपना जीत का परचम लहराया। वही शेरपुर पंचायत से सुनीता देवी मुखिया पद पर निर्वाचित हुई।