पटना

अरवल: जिलाधिकारी ने वज्रग्रह का किया निरीक्षण, चुनाव कार्य की तैयारियों का लिया जायजा


करपी (अरवल)। सोमवार को पंचायत आम निर्वाचन को ले उच्च विद्यालय, करपी स्थित ईवीएम व्रजगृह का जिलाधिकारी जे प्रियदर्शी ने निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने चुनाव को ले व्रज गृह की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी ईवीएम मशीन को सुरक्षित व्रज गृह में रखने के लिए उपस्थित कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग को कई आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने ईवीएम को सुरक्षित लाने एवं सुव्यवस्थित ढंग से रखने को ले अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को कई आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही सीसीटीवी, लाइट, पंखा एवं पुलिस बल के रहने में कोई समस्या न आये, इसे लेकर भी कई निर्देश दिया। बता दें कि इस विद्यालय में सोनभद्र बंशी सूर्यपुर प्रखंड के सभी पंचायतों के चुनाव हेतु ईवीएम व्रज गृह का निर्माण किया जा रहा है। व्रज गृह से ईवीएम की कमीशनिंग एवं डिस्पैच किया जाएगा। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए व्रज गृह को चारों तरफ़ से सील किया गया है।

निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त अमृषा बैंस, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रौशन कुमार, भूमि सुधार उपसमाहर्ता बृजकिशोर पांडेय, कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग, करपी एवं बंशी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।